Sandeep Maheshwari Net Worth 2023


Sandeep Maheshwari Net Worth – संदीप महेश्वरी के सफलता की कहानी आज कौन नहीं जानता लगभग हर कोई संदीप महेश्वरी के बारे में जानते हैं, शायद आप भी संदीप महेश्वरी के बारे में जानते होंगे।

और यदि आप Sandeep Maheshwari Net Worth 2023 यानी संदीप माहेश्वरी इनकम के बारे मे जानना चाहते है तो आज का यह लेख आपके लिए है जिसमे हम संदीप माहेश्वरी की कुल संपत्ति, आय, वेतन और उनके निजी जीवन के बारे में बताने जा रहे हैं।

संदीप माहेश्वरी एक Photographer, Entrepreneur और एक Motivation Speaker हैं। उनका जन्म 28 सितंबर 1980 को नई दिल्ली में हुआ था। संदीप माहेश्वरी पिता का नाम रूप किशोर माहेश्वरी और माता का नाम शकुंतला रानी माहेश्वरी है। उसकी एक बहन है। उन्होंने रुचि माहेश्वरी से शादी की है, और एक बेटी और एक बेटा है जिसका नाम हृदय माहेश्वरी है।

उन्होंने नई दिल्ली में अपनी पढ़ाई पूरी की। वह एक औसत छात्र था। संदीप माहेश्वरी के पास कोई Higher Level Degree नहीं है, घर की स्थिति ख़राब होने के कारन बिच में भी बीकॉम से पढ़ाई छोड़ दी थी।

संदीप माहेश्वरी भारत के सबसे अच्छे Motivation Speaker है और युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय हैं। अपने LIVE Session से लाखों लोगों के लिए प्रेरणा बन चूका है। 2021 के अनुसार संदीप माहेश्वरी की कुल संपत्ति 26 करोड़, जो वह केवल उनके कंपनी और उनके ब्रांड से ही कमाते हैं।

Sandeep Maheshwari net worth

संदीप माहेश्वरी एक प्रसिद्ध भारतीय YouTuber में से एक हैं। संदीप माहेश्वरी का YouTube चैनल दुनिया का सबसे बड़ा Non-Monetized YouTube Channel है। उनके चैनल पर लगभग 26M+ Subscriber हो चूका है, लेकिन वह अपने चैनल या वीडियो में कभी भी किसी चीज का प्रचार नहीं करता है।

लेकिन Youtube Latest Policy अनुसार अगर आपकी Channel पर 4000+ Watch Hours और 1000+ Subscriber पुरे नहीं हुए है फिर भी आपके चैनल पर युट्यूब द्वारा विज्ञापन देखाया जायेगा जो की आपको इसमें कोई फायदा नहीं होगा और जितना Revenue Generate होगा पुरे YouTube के पास जायेगा। संदीप माहेश्वरी अपने वीडियो में कभी भी किसी चीज का प्रचार नहीं करते है और वह अपनी सामग्री में किसी भी तरह के विज्ञापन से नफरत करता है।

इसलिए, कुछ दिन पहले अपनी खुदकी Platform Develop किया है जिसका नाम Sandeep Maheshwari tv SMtv है। जान लेते है की SandeepMaheshwaritv SMtv क्या है?

Also Read:

Sandeep Maheshwari tv SMtv क्या है?

Sandeep Maheshwari SMtv एक Video Platform है जो संदीप माहेश्वरी और उनकी पूरी Team ने मिलकर इस Platform को बनाया है।sandeepmaheshwari.tv पर आगे आने वाले सभी तरह का Videos इस Platform पर अपलोड होगी।

संदीप माहेश्वरी टीवी पर अभी तक 4+ वीडियोस अपलोड हो चुकी है और आगे विडियो कब अपलोड होगी उसकी टाइमिंग आपको देखने को मिलता है, आप एक बार जरुर विजिट करे: www.sandeepmaheswari.tv

Sandeep Maheshwari tv SMtv पर किसी भी तरह की Advertising दिखने को नहीं मिलेगा Life Online Sessions, How to Start a Business with NO MONEY? Personality Development Training और Motivational Videos smtv sandeep maheshwari tv पर देख सकते है।

Sandeep Maheshwari Net Worth 2023

संदीप महेश्वरी भारत के सबसे बड़े मोटिवेशनल YouTuber है, जिसे आज के समय में लगभग हर कोई जानते है, बड़ा युटयुबर होने के बाद भी संदीप महेश्वरी अपने चैनल से पैसे नहीं कमाते हैं।

संदीप माहेश्वरी एक अच्छे YouTuber के साथ एक एक और सक्सेसफुल बिजनेस मैन भी है, क्यूंकि संदीप महेश्वरी imagesbazzar करके एक ब्रांड भी चलाते है, जिस पर 1 मिलियन से अधिक भारतीय छवियों (Images) के साथ कंपनी के 45 देशों में 7000+ से भी अधिक ग्राहक हैं।

संदीप माहेश्वरी के imagesbazzar.com का Networth लगभग प्रति वर्ष ₹10+ करोड़ है और मासिक आय 10 लाख से अधिक है जो हर साल बढ़ रही है। संदीप माहेश्वरी की कुल नेटवर्थ 2023 में 38 लाख डॉलर आंकी गई है। उनकी मासिक आय 20 – 30 लाख रुपये और वार्षिक आय लगभग 3 करोड़ रुपये है।

अगर वह चाहे तो मासिक 26 लाख रुपये से करोडों तक कमा सकते है लेकिन एक देश भक्त होने के नाते हप्ते में दो लाइव सेशन भी करते हैं लेकिन संदीप माहेश्वरी सेमिनार फीस के लिए कभी कोई चार्ज नहीं लेते हैं। वह केवल एक ही जगह से पैसा बनाता है जो उनकी कंपनी है।

Also Read:

Name Sandeep Maheshwari
Real Name Sandeep Maheshwari
Profession Entrepreneur, YouTuber,
Motivational Speaker
Net Worth (2023) $5 Million (Expected)
Net Worth In Indian Rupees 38 Crore INR
Monthly Income And Salary 20 – 30 Lakhs +
yearly Income 5 Crore +

Sandeep Maheshwari Net Worth (Growth Last 5 Years)

Years Net Worth Growth
Net worth in 2023 $5 Million (Expected)
Net worth in 2021 USD 3.35 Million
Net worth in 2020 USD 2.95 Million
Net worth in 2019 USD 2.65 Million
Net worth in 2018 USD 2.20 Million
Net worth in 2017 USD 1.50 Million

Sandeep Maheshwari Height, Age, Girlfriend, Affairs and Family

Name Sandeep Maheshwari
Nicknames Sandeep
Height (Approx.) Height in centimeters: 175 cm
Height in meters: 1.75 m
Height in Feet Inches: 5’9″
Weight Weight in Kilograms: 65 kg
Age 42 Years (2022)
DOB 28th September 1980
Profession Entrepreneur &
Motivational Speaker
Gender Male
Birthplace New Delhi, India
Hometown New Delhi Delhi, India
Nationality Indian
Higher Education B.Com,
Kirorimal College Delhi
University 3rd Year Dropout
University B.Com,
Kirorimal College Delhi
University 3rd Year Dropout
Religion Hinduism
Hobbies Travelling, Photography,
Adventure Sports
Girlfriend Not Know
Marriage Status Married
Wife Ruchi Maheshwari

संदीप माहेश्वरी पर्सनल लाइफ – Sandeep Maheshwari Personal Life

Best Friends NA
Favorite Actor Akshay Kumar
Favorite Actress Deepika Padukone
Favorite Singer NA
Favorite Game Candy Crush
Favorite Movie NA
Favorite Cricketer Virat Kohli
Favorite Food Bangali Food
Favorite TV Show TKSS

संदीप माहेश्वरी शिक्षा और करियर  – Sandeep Maheshwari Career

संदीप माहेश्वरी का जन्म दिल्ली के एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था। उन्होंने दिल्ली के एक निजी स्कूल में अपनी पढ़ाई पूरी की और दिल्ली के कॉलेज से ग्रेजुएशन किया। संदीप माहेश्वरी के पास कोई Higher Level Degree नहीं है, घर की स्थिति ख़राब होने के कारन बिच में ही बीकॉम से पढ़ाई छोड़ दी थी।

संदीप महेश्वरी ने अपने करियर की शुरुआत 19 साल की उम्र में एक मॉडल के रूप में की थी लेकिन उन्हें मॉडलिंग छोड़नी पड़ी क्योंकि उन्हें उस क्षेत्र में शोषण और उत्पीड़न का सामना करना पड़ रहा था।

अनगिनत मॉडलों की मदद करने के उद्देश्य से उन्होंने ‘मैश ऑडियो विजुअल्स प्रा. लिमिटेड’ और मॉडलों के पोर्टफोलियो बनाना शुरू कर दिया। 2002 में, उन्होंने एक और कंपनी की स्थापना की जो छह महीने में ध्वस्त हो गई। 2006 में, उन्होंने “ImagesBazaar” लॉन्च किया।

अभी फ़िलहाल Imagesbazaar.com के CEO हैं। मोटिवेशनल स्पीकर होने के साथ-साथ संदीप सर का एक Passion है Photographer का भी जो भारत के सबसे बड़े स्टॉक इमेज Imagesbazaar.com है और इसके जरिए संदीप महेश्वरी करोड़ो रुपये कमाते हैं।

Sandeep Maheshwari Social Profile

Sandeep Maheshwari Net Worth (F.A.Q)

1) संदीप माहेश्वरी कौन है?

संदीप महेश्वरी भारत के सबसे बड़े Motivational YouTuber में से एक है, और वह एक अच्छे Motivational Speaker के साफ imagesbazzar करके एक कंपनी भी चलाते है जो भारत में काफी लोकप्रिय भी है।

2) संदीप माहेश्वरी की कुल संपत्ति कितनी है?

यदि Sandeep Maheshwari Net Worth के बारे में बताएं तो 2023 के अनुसार उनका कुल नेटवर्थ $38 लाख डॉलर है।

3) क्या संदीप महेश्वरी अपने YouTube Channel से पैसे कमाते है?

संदीप माहेश्वरी के यूट्यूब चैनल पर 26M+ से भी ज्यादा Subscribers है, परंतु फिर भी उन्होंने उनके चैनल पर मोनेटाइजेशन Enable नही किए है, और वह आपने YouTube Channel से एक भी रुपए नही कमाते है।

4) संदीप माहेश्वरी YouTube Channel पर कितने Subscribers है?

Sandeep Maheshwari YouTube Channel पर अभी 26 मिलियन से भी ज्यादा Subscribers है।

5) संदीप महेश्वरी कौन सा बिजनेस करते हैं?

हम सभी जानते है की संदीप माहेश्वरी एक अच्छे YouTuber है, उसी के साथ वह एक सक्सेसफुल बिजनेस भी चलाते है, यदि संदीप महेश्वरी की बिजनेस के बारे में बताएं तो वह ImagesBazaar.Com नाम का बिजनेस चलते है, जो की भारत में काफी लोकप्रिय भी है।

6) संदीप महेश्वरी प्रति महीना कितना पैसे कमाते हैं?

संदीप माहेश्वरी अपने बिजनेस से प्रति महीना 20 से 30 लाख रुपए कमाते है।

Conclusion: Sandeep Maheshwari Net Worth, Height, Age, Girlfriend, Family

संदीप माहेश्वरी को आज कौन नही जानता संदीप माहेश्वरी के सक्सेस स्टोरीज के बारे में हर कोई जानता है, संदीप माहेश्वरी केबल एक अच्छे YouTuber ही नही है बल्कि उसी के साथ वह एक बहुत ही अच्छा Motivational Speaker और Business Man भी है।

Sandeep Maheshwari के बारे में तो आप जानते ही होंगे परंतु यदि आप Sandeep Maheshwari Net Worth 2023 और संदीप माहेश्वरी की कुल संपत्ति कितनी है के बारे नही जानते थे तो उम्मीद करता हूं की आप इस पोस्ट से Sandeep Maheshwari Net Worth के बारे में अच्छे से जान गए होंगे।

यदि आपको संदीप माहेश्वरी नेटवर्थ कितना है के इस ब्लॉग पोस्ट को लेकर कोई सवाल है तो आप हमें नीचे कॉमेंट बॉक्स पर कॉमेंट करके बता सकते है और यदि आपको यह पोस्ट पसंद आया है तब आप इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लोग तक शेयर जरूर करें।

👇 इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें 👇

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *