PhonePe Loan Kaise Le 2021


हेल्लो दोस्तों, हमें किसी भी समय तत्काल ऋण की आवश्यकता हो सकती है। चाहे वे शादी के लिए या मेडिकल इमरजेंसी आदि के मामले में हो सकता है। भारत में ऑनलाइन डिजिटल प्लेटफॉर्म या ऐप के ढेर सारे हैं जो तत्काल ऋण प्रदान करते हैं। आज उसी ऐप में एक बेहतरीन Instant Loan App यानि Phone Pe Loan App के बारेमे जानेंगे। इसमें आपको Phonepe क्या है?, Phonepe Loan कैसे देता है?, Phone pe Loan के लिए आवश्यक डॉक्यूमेंट, कौन-कौन ले सकता है और Phonepe loan kaise le पूरी जानकारी जानेंगे।

PhonePe App का इस्तेमाल आप बहुत सी काम के लिए इस्तेमाल करते होंगे। लेकिन, Phonepe ने हाल ही में अपने ग्राहकों के लिए 0% ब्याज वाले Phonepe Personal Loan लॉन्च किए हैं और हाल ही में कुछ लोग पैसों की जरूरत होने के कारन Phonepe Loan Apply करके लोन प्राप्त कर चुके है। फ़ोन पे लोन उन लोगों के लिए मददगार है जो कम समय में Instant Loan प्राप्त करना चाहते है।

आइये जान लेते है की Phonepe Loan Kaise Milta hai, Phonepe Se Loan क्यों ले?, Phonepe Loan कितना ब्याज लगेगा?, Phone Pe Loan Eligibility क्या है और Phone Pe Loan Online Apply कैसे करें?

फोन पे क्या है?

यदि आपने अभी तक PhonePe Download नहीं किये हो और इसका इस्तेमाल नहीं किये हो तो आपको सबसे पहले फोन पे क्या होता है? जानकारी दे देता हु। PhonePe एक Flipkart के स्वामित्व वाली ऑनलाइन भुगतान ऐप है, जो हमारी विभिन्न आवश्यकताओं के अनुसार विभिन्न प्रकार के भुगतान विकल्प प्रदान करता है। PhonePe मोबाइल वॉलेट डिजिटल भुगतान को आसान और सुरक्षित बनाता है। यह एक UPI आधारित ऐप है जो बहुत तेज़ और सुरक्षित रूप से काम करता है।

पेटीएम वॉलेट के समान, आप PhonePe को मोबाइल वॉलेट के रूप में उपयोग कर सकते हैं और सीधे अपने बैंक खाते, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड और UPI पद्धति से भुगतान कर सकते हैं। और यह एक फिन-टेक कंपनी है दिसंबर 2015 में स्थापित मुख्यालय बैंगलोर, भारत में है। PhonePe App के बारेमे और जानकारी चाहिए तो निचे की पोस्ट पढ़ सकते है।

Phone Pe Loan कैसे देता है?

PhonePe Loan Kaise Le

भारत में बहुत सारे कंपनी से जो Personal Loan देने का वादा करता है लेकिन, विस्तृत विविधता के बीच, केवल कुछ ही वास्तव में अपने वादे का पालन करते हैं। चूंकि यह एक ऐसा बाजार है जहां ग्राहकों को आसानी से ठगा जा सकता है, इसलिए आपको ऋण के लिए आवेदन करने से पहले सावधानी बरतने की जरूरत है।

यदि आप तत्काल ऋण की तलाश में हैं तो बैंकों में जाने के बजाय, आपको Loan On Phonepe पर ऋण सुविधा का प्रयास करना चाहिए, जो तब काम आता है जब हमें पैसे की सख्त जरूरत होती है। Phone Pe कंपनी भरोसेमंद लोन देने वाले कंपनी के साथ साझेदारी की है और वह आपको Instant Loan प्रदान करता है।

Popular Post:

Phonepe Se Loan क्यों ले?

जब आप कही से तत्काल व्यक्तिगत ऋण लेते है तो वह कई लाभों के साथ आते हैं। नकद ऋण के मुख्य लाभों में से एक यह है कि आप इन ऋणों का उपयोग विभिन्न उद्देश्यों के लिए कर सकते हैं। नीचे बताए गए कारण हैं कि आपको Phonepe Loan के लिए आवेदन क्यों करना चाहिए।

1. यह एक Flipkart के स्वामित्व वाली भुगतान ऐप है है जिसे Flipkart द्वारा रेख-देख करता है

2.  Phone Pe Loan आपको कम ब्याज में उपलब्ध हो जाता है

3. ये ऋण त्वरित, सुरक्षित और पूरी तरह से ऑनलाइन हैं,

4. आप कम समय में धन का उपयोग कर सकते हैं और इसलिए चिकित्सा आपात स्थिति में एक आदर्श समाधान हैं।

5. Phonepe Loan Apply करके और हर महीने एक निश्चित ईएमआई के साथ एक ही ब्याज दर का भुगतान करके आपके मासिक वित्त को सुव्यवस्थित करने में आपकी मदद कर सकते हैं।

6. एक छोटी राशि के लिए पर्सनल लोन के लिए अप्लाई करना और उसे समय पर चुकाना आपके क्रेडिट स्कोर को बढ़ाने में मदद करता है।

7. यह आपको राशि खर्च करने के तरीके पर किसी सीमा से बंधे बिना धन का उपयोग करने में सक्षम बनाता है।

8. आपके पास इस उद्देश्य के लिए पूरी तरह से समर्पित पारंपरिक ऋण हैं, वे विभिन्न प्रतिबंधों और शर्तों के साथ आते हैं।

9. पर्सनल लोन में कोई पूर्वापेक्षाएँ नहीं होती हैं, लोन की अवधि कम होती है और ब्याज़ दरें कम होती हैं।

फोन पे लोन अप्लाई करने के कई अन्य कारण हैं। जैसे: होम रेनोवेशन, इलेक्ट्रॉनिक्स या गैजेट्स खरीदना, क्रेडिट कार्ड बिलों का भुगतान करना, स्थानांतरित करना और स्थानांतरित करना, शादी के लिए फंडिंग, छुट्टियां, या कोई अन्य बड़ी टिकट खरीदना Phonepe Se Loan लेने के उपयोग कर सकते हैं।

Phonepe Loan के लिए आवश्यक डॉक्यूमेंट

अगर आप सोच रहे है की लोन लेने के लिए Phonepe Loan Documents क्या-क्या चाहिए तो आपकी जानकारी के लिए बता दू की आपकी जो बेसिक दस्तावेज है सिर्फ उसकी जरुरत होती है। जैसे:

  • Id Proof (पैन कार्ड, आधार कार्ड, पासपोर्ट, वोटर कार्ड आदि)
  • Address Proof (आधार कार्ड, पासपोर्ट, वोटर कार्ड आदि)

Popular Post:

फ़ोन पे से लोन लेने की Eligibility?

जैसे दुसरे लोन लोने के लिए कुछ Eligibility Criteria होते है वैसे ही फोन पे से लोन कैसे लें? उसके लिए भी कुछ Phonepe Loan Eligibility Criteria है।

  • आप एक भारत के नागरिक होने चाहिए
  • आपके पास आधार कार्ड, पैन कार्ड आवश्यक रुपमे होनी चाहिए
  • आपकी उम्र कम से कम 18 वर्ष और ज्यादा से ज्यादा 59 वर्ष होनी चाहिए
  • आपके पास हर महीने कमाई का एक साधन साथ Phonepe Loan Payment करने में सक्षम हो

Phonepe Loan कितने मिलता है?

यह सबके मन में सवाल होता है की अगर में किसी कम्पनी से लोन लेता हु तो वह कितने तक दे सकता है? यहाँ पर आपको सोचना चाहिए की आपको कितने पैसे की जरुरत है और ऐसे कम्पनी के पास जाना चाहिए जो आपकी जरुरत को पूरा कर करे। अगर में Phone pe Loan की बात करू तो कितने तक दे सकते है तो आपकी जानकारी के लिए बता दू की यह 5,000 रूपए से लेकर 50,000 रूपए तक का लोन दे सकता है।

Phone pe Loan कितने दिनों के लिए मिलता है?

जब आप Phonepe तत्काल ऋण 5,000 रूपए से लेकर 50,000 रूपए तक प्राप्त करते है तो आपको यह भी पता होना चाहिए की वे कितने दिनमें पेमेंट करना होगा। अगरआप Phonepe Loan Apply करते है तो 45 दिनों के लिए ब्याज फ्री मिलता हैवही पर 4 महीने से लेकर 12 महीनों के लिए लोन लेते है तो आपको कुछ व्याज देना होगा।

Phonepe Loan कितना ब्याज लगेगा?

सबसे अच्छी बात यह है की अगर आप दुसरे किसी कंपनी से तत्काल ऋण प्राप्त करते है तो आपको 7% – 13% तक का ब्याज देना पड़ सकता है वही Phonepe Se Loan लेते है तो आपको 45 दिनों के लिए 0% Interest Rate के साथ इस्तेमाल कर सकते है।

Also Reas:

PhonePe Loan Kaise Le – How To Get Loan In Phonepe

अगर आपको जानकारी चाहिए की फोन पे से लोन कैसे लें? तो आप निचे की सभी स्टेप्स को अच्छे से फॉलो कर सकते है जिसे आप 5,000 रूपए से लेकर 50,000 रूपए तक प्राप्त कर सकते है।

1. सबसे पहले आपको PhonePe Download करना है।

2. अपनी मोबाइल नंबर दाल करके फोन पे अकाउंट बनाना है।

3. फोन पे अकाउंट बनाने के बाद अपनी बैंक अकाउंट जोड़ लेना है।

4. उसके बाद आपको एक और ऐप की जरुरत पड़ती है वह FlipKart App की वह भी डाउनलोड कर लेना है।

5. FlipKart App Download करने के बाद अपनी एक अकाउंट बना लेना है।

6. अब आपको अपने अकाउंट में जाकर के Flipkart Pay Later पर क्लिक करना है।

7. इसमें आपको कुछ डाक्यूमेंट्स अपलोड करने के लिए बोला जायेगा अपलोड कर देना है।

8. उसके बाद आपको 5,000 रूपए से लेकर 50,000 रूपए का लिमिट मिल जायेगा।

9. फिर से Phone Pe Loan App Open करें और My Money पर क्लिक करें।

10. My Money पर क्लिक करने के बाद आपको वह Phone Pe Loan Limit देखी देगा जिसे आप इस्तेमाल कर सकते है।

Phonepe Loan Customer Care Ka Number

अगर आपको Phonepe Loan Customer Care से बात करना है तो 24 घंटे के भीतर कर सकते है, कुछ भी पूछें और वे जवाब खोजने में आपकी मदद करेंगे। PhonePe ऐप में मदद चाहिए इन दोनों 080-68727374 / 022-68727374 पर संदेश भेजें और वे जल्द से जल्द आपसे संपर्क करेंगे।

Contact Us
080-68727374 / 022-68727374

Note: आपको एक बात पर ध्यान देना है, अगर Phonepe Customer Care या किसी भी Customer Care से बात करना है तो ऑफिसियल वेबसाइट Contact Number से प्राप्त करें नहीं तो आप Fraud का सिकार हो सकते है।

Popular Post:

फोन पे से लोन कैसे लें जानकारी में

तो, आपने इस लेख के जरिये Phonepe क्या है?, Phonepe Loan कैसे देता है?, Phone pe Loan के लिए आवश्यक डॉक्यूमेंट, Phonepe Loan कितना ब्याज लगेगा?, Phone pe Loan Eligibility क्या है  Phonepe Se Loan Kaise Le सभी जानकारी जान चुके है।

PhonePe भारत का सबसे बड़े भुगतान ऐप है। पेटीएम वॉलेट के समान, आप PhonePe को मोबाइल वॉलेट के रूप में उपयोग कर सकते हैं और सीधे अपने बैंक खाते, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड और UPI पद्धति से भुगतान कर सकते हैं। यह पैसे ट्रांसफर करने के लिए सुरक्षित भुगतान विकल्पों में से एक है, भले ही आप भीम यूपीआई उपयोगकर्ता या क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड उपयोगकर्ता हों, आप आसानी से फोनपे का उपयोग करके एक खाते से दूसरे खाते में राशि स्थानांतरित कर सकते हैं।

और यदि आप ऑनलाइन तत्काल ऋण प्राप्त करना चाहते हैं तो Phone Pe Loan App का उपयोग करना अच्छा विकल्प हो सकता है।

उम्मीद करता हु की आपको फोन पे से लोन कैसे लेंPhonePe Loan Kaise Le” जानकारी अच्छी लगी होगी, अगर जानकारी अच्छी लगी है तो अपने उन दोस्तों के साथ इस लेख को जरुर शेयर करें जो How To Get Loan From Phonepe जानना चाहता है।

Popular Post:

👇 इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें 👇

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *