Hotstar IPL Match Dekhne Wala App


दोस्तों, यदि आपको हॉटस्टार आईपीएल 2023 देखना है तो Hotstar IPL Match Dekhne Wala App Download कर सकते है। इस आर्टिकल में gharbaithejobs.com वेबसाइट की टीम द्वारा Hotstar IPL App Download Kare Kare, Hotstar IPL Account Kaise Banaye और Hotstar IPL Free Me Kaise Dekhe 2023 के बारे में पूरी जानकारी दी गई है।

अगर आप IPL Dekhne Wala Apps या IPL Dekhne Ke Liye Apps Download करना चाहते है और साथ-साथ फ्री में आईपीएल लाइव कैसे देखें जानकारी चाहिए तो इस आर्टिकल को अंत तक पढ़े।

Hotstar Par IPL Kaise Dekhe - हॉटस्टार पर आईपीएल आईपीएल लाइव कैसे देखें जाने!

आज यानि 26 मार्च 2023 आईपीएल शुरू हो चूका है और ऐसे बहुत सारे ओटीटी प्लेटफॉर्म है जहां पर आईपीएल के सभी मैच लाइव देखे जा सकते है लेकिन हर एक एप्लीकेशन में अपनी खास बात होती है और हर कोई मैच देखने के लिए अलग अलग ओटीटी प्लेटफॉर्म का प्रयोग करता है।

इंडिया में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी आईपीएल को बहुत प्यार और सम्मान दिया जाता है। कई लोग तो विदेशों से हॉटस्टार आईपीएल लाइव देखने के लिए भारत आते हैं और कई लोग ऐसे हैं जो अपने घर पर रहकर चाहे वह इंडिया में रहते हो या इंडिया से बाहर आईपीएल का आनंद लेना चाहते हैं।

आज इस लेख में हम प्रसिद्ध OTT प्लेटफॉर्म Hotstar IPL Match Dekhne Wala App के बारे में बात करने वाले हैं और आपको यह भी बताएंगे कि आप हॉटस्टार पर आईपीएल लाइव कैसे देखें? क्योंकि बहुत सारे लोग ऐसे हैं जो Hotstar एप्लीकेशन में आईपीएल देखना चाहते हैं लेकिन उन्हें जानकारी नहीं है कि हॉटस्टार आईपीएल मैच देखने के लिए क्या करना पड़ता है।


आईपीएल टिकट बुकिंग 2023 और आईपीएल आज का मैच से जुड़े सभी जानकारी:

Aaj IPL Match Kiska Kiska Hai – आज का आईपीएल मैच किसका किसका है | आज किसका मैच है कितने बजे | आज का मैच कितने बजे खत्म होगा सभी जानकारी

IPL Match Ka Ticket Kaise Book Kare – आईपीएल टिकट प्राइस लिस्ट | आईपीएल टिकट बुकिंग 2023 आईपीएल टिकट बुकिंग कैसे करें सभी जानकारी


Hotstar IPL App क्या है?

Hotstar IPL Match Dekhne Wala App

Hotstar एक प्रसिद्ध ओटीटी प्लेटफॉर्म है यहां पर आप लाइव क्रिकेट मैच सभी स्पोर्ट्स टूर्नामेंट वेब सीरीज मूवी, न्यूज़ आदि एंटरटेनमेंट की चीजें देख सकते हैं।

Hotstar एप्लीकेशन फ्री डाउनलोडर 500 मिलियन से भी अधिक है। जनवरी 2015 को Hotstar को गूगल प्लेस्टोर में रिलीज किया गया था और 2015 से लेकर 2023 तक Hotstar डाउनलोडर की संख्या में वृद्धि हुई है। क्योंकि इस एप्लीकेशन में आपको एक टीवी की तरह सभी चीजें उपलब्ध हो जाती हैं।

Hotstar एप्लीकेशन का प्रयोग आप किसी भी स्थान पर कर सकते हैं। Hotstar एप्लीकेशन का प्रयोग आप मल्टीपल लैंग्वेज में भी कर सकते हैं।

यह भी पढ़े:

Game Khel Kar Paise Kaise Kamaye – गेम खेलकर पैसा कमाने वाला ऐप डाउनलोड करे और रोज रु.900 – 1500 रुपये कमाये?

फ्री में ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए जानकारी के लिए पढ़े और महीनों की लाखों कमाओ

Hotstar IPL Match Dekhne Wala App – हॉटस्टार आईपीएल लाइव कैसे देखें?

अगर आप Live IPL Dekhne Ke Liye App यानि Hotstar App पर आईपीएल देखने का विचार बना रहे हैं तो आपको इस एप्लीकेशन को अपने मोबाइल फोन और पीसी में डाउनलोड करना होगा।

हमारी टीम द्वारा हॉटस्टार आईपीएल ऐप डाउनलोड करने का प्रोसेस स्टेप बाय स्टेप बताने वाले हैं कि आप अपने मोबाइल फोन और पीसी पर Hotstar ऐप को कैसे डाउनलोड कर सकते हैं।

Hotstar App Download Kaise Kare – हॉटस्टार आईपीएल ऐप डाउनलोड कैसे करें?

जब आईपीएल मैच शुरू होता है तो जरूरी नहीं है कि व्यक्ति अपने घर पर बैठा रहे और अधिकतर व्यक्ति अपने मोबाइल फोन सही आईपीएल देखना चाहते हैं तो उन्हें अपने मोबाइल फोन पर Hotstar App को डाउनलोड करना होगा।

Step-1: सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फोन पर गूगल प्ले स्टोर एप्लीकेशन को खोलना है।

Step-2: अब आपके सामने गूगल प्ले स्टोर का होम पेज खुल जाएगा यहां पर आपको एक सर्च बॉक्स दिखाई देगा और आपको सर्च बॉक्स पर Hotstar App सर्च कर लेना है।

Hotstar App Download Kaise Kare

Step-3: Hotstar App को सर्च करने के बाद आपके सामने Hotstar App का ऑफिशल एप्लीकेशन आ जाएगा आपको केवल इंस्टॉल के बटन पर क्लिक कर देना है इसके बाद आपके मोबाइल फोन पर Hotstar App डाउनलोड होने लग जाएगा।

Hotstar App Kaise Download Kare

Step-4: इस तरह से आप अपने मोबाइल में आईपीएल हॉटस्टार क्रिकेट लाइव ऐप को आसानी से डाउनलोड कर सकते है।

हॉटस्टार आईपीएल क्रिकेट लाइव ऐप Pc में Download कैसे करें?

बहुत सारे लोग ऐसे हैं जो मोबाइल फोन के अलावा आईपीएल को अपने पीसी में देखना चाहते हैं और इसके लिए उन्हें अपने पीसी पर Hotstar डाउनलोड करना चाहिए। पीसी में आप बहुत आसानी से Hotstar App को डाउनलोड कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आपको अपने पीसी पर Bluestacks सॉफ्टवेयर को इंस्टॉल कर लेना है।
  • इसके लिए आपको Bluestacks सॉफ्टवेयर की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा ओर वहीं से आप

Bluestacks सॉफ्टवेयर को अपने पीसी में इंस्टॉल कर सकते हैं।

  • Bluestacks को कॉल करने के बाद आपको अपने पीसी पर गूगल प्ले स्टोर लेना है और यहां पर अपनी ईमेल आईडी से साइन अप हो जाना है।
  • इसके बाद आपको Hotstar App सर्च कर लेना है।
  • सर्च करने के बाद आपको Hotstar App इंस्टॉल कर लेना है।
  • अब आपको वापस Bluestacks में जाना होगा यहां पर आपको एप्लीकेशन फाइल को ओपन करना है और Hotstar App को ओपन करके अपने पीसी की स्क्रीन पर ले आना है।

Also Read:

Facebook Reels से पैसे कैसे कमाए सभी तरीका जाने और लाखों कमाने का मौका प्राप्त करे?

Tata Super App Kya Hai या Tata Neu App Kya Hai और Tata Super App Download Kaise Kare सभी जानकारी चाहिए तो इस आर्टिकल को अंत तक पढ़े।

Hotstar Account Kaise Banaye – हॉटस्टार पर आईपीएल देखने के लिए अकाउंट बनाए?

Hotstar App में आईपीएल देखने के लिए एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के बाद एप्लीकेशन पर अपना अकाउंट बनाना होगा अकाउंट बनाने के बाद ही आप Hotstar App आईपीएल को देख सकते हैं।

Step-1: सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फोन पर Hotstar App ओपन कर लेना है।

Hotstar Download APK

Step-2: Hotstar App को ओपन करने के बाद आपको भाषा का चुनाव करना है आप जिस भाषा में आईपीएल को देखना चाहते हैं।

Hotstar Par IPL Kaise Dekhe

यहाँ पर Hotstar IPL Home Screen आ जायेगा, हॉटस्टार अकाउंट बनाने के लिए लिफ्ट साइड में Three Baar Menu पर क्लिक करें

Hotstar Account Kaise Banaye

यहाँ पर आपको लॉग इन या क्रिएट अकाउंट करने का आप्शन आएगा,

यही भी पढ़े: कॉल सेंटर जॉब 2023: कॉल सेंटर में जॉब कैसे पाये और कॉल सेंटर जॉब्स सैलरी कितनी होती है? सभी जानकारी!

Hotstar App Par Account Kaise Banaye

Step-3: इसके बाद आपको अपना फेसबुक अकाउंट या ईमेल आईडी या मोबाइल नंबर एंटर करना है।

Hotstar IPL Account Banaye

Step-4: मोबाइल नंबर एंटर करने के बाद Hotstar App की आपके पास एक ओटीपी आएगा आपको ओटीपी को वेरीफाई करना है।

Step-5: मोबाइल नंबर को वेरीफाई करने के बाद आपके सामने 499 का प्लान आ जाएगा और आपको 499 की पेमेंट गूगल पे, पेटीएम, PhonePe, क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड का ऑप्शन आएगा।

हॉटस्टार आईपीएल Plans

Step-6: आप जिस भी यूपीआई के माध्यम से पेमेंट करना चाहते हैं आप कर सकते हैं।

Step-7: सब्सक्रिप्शन प्लान का रिचार्ज कराने के बाद आप अपने मोबाइल पर Hotstar App का प्रयोग कर सकते हैं।

Also Read: Online Paise Kaise Kamaye App Koo App Se Paise Kaise Kamaye 2023 में जाने

हॉटस्टार आईपीएल मैच कैसे देखें?

Hotstar App को डाउनलोड करने के बाद अपने मोबाइल नंबर से वेरीफाई करने के बाद तथा 499 या फिर प्रीमियम सब्सक्रिप्शन प्लान लेने के बाद आप 2023 के पूरे आईपीएल मैच Hotstar App Mai देख सकते हैं।

Hotstar Par IPL Match Free Me Kaise Dekhe
  • सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फोन पर Hotstar App को ओपन करना है।
  • इसके बाद आप स्पोर्ट्स वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • अब आपके सामने आईपीएल टूर्नामेंट का ऑप्शन आएगा।
  • आप यहां पर लाइव आईपीएल टूर्नामेंट भी देख सकते हैं और आईपीएल टूर्नामेंट खत्म होने के बाद भी आप आईपीएल की सभी वीडियो को देख सकते हैं।
  • इस तरीके से आप Hotstar App Mai आईपीएल मैच लाइव देख सकते हैं।

इसे भी पढ़े: Ghar Baithe Job For Students 2023 – पार्ट टाइम जॉब फॉर कॉलेज स्टूडेंट्स 

Hotstar App किस देश का एप्लीकेशन है?

Hotstar App इस एप्लीकेशन है इस एप्लीकेशन को नवी डिजिटल ने बनाया है। Hotstar App में इंडिया के सभी टीवी शो और क्रिकेट टूर्नामेंट के अलावा सभी वेब सीरीज ऑल मूवी देखने के लिए मिल जाएगी। आप इस एप्लीकेशन का प्रयोग भारत के किसी भी भाषा में कर सकते हैं। इसके अलावा आप यहां पर हॉलीवुड मूवी भी देख सकते हैं। Hotstar App कोभारत में 1 जनवरी 2015 को रिलीज किया गया था।

हॉटस्टार पर फ्री में आईपीएल लाइव कैसे देखें?

यदि आप सोच रहे है की Hotstar Par IPL Match Free Me Kaise Dekhe तो आपकी जानकारी के लिए बता दू आप फ्री में आईपीएल नहीं देख सकते हैं।
Hotstar App में आईपीएल देखने के लिए आपको ₹499 का रिचार्ज कराना जरूरी है इसकी बात ही आप पूरे साल के लिए आईपीएल को फ्री में देख सकते हैं और जब आपका ₹499 का रिचार्ज खत्म हो जाएगा तो आपको फिर से रिचार्ज कराना पड़ेगा।

Hotstar App सुरक्षित है या नहीं?

Hotstar एकदम सुरक्षित एप्लीकेशन है क्योंकि यहां पर आपको अपनी किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं देनी होती है और इस एप्लीकेशन पर आप अपनी इच्छा के अनुसार किसी भी टीवी शो मूवी ऑल स्पोर्ट्स चैनल को देख सकते हैं। Hotstar App Mai आपको वीडियो के दौरान किसी भी प्रकार के ऐड नहीं दिखाई जाते हैं जो कि डाउनलोडर के लिए सबसे अच्छा है।

आईपीएल देखने के लिए सबसे अच्छा एप्लीकेशन कौन सा है?

आप बहुत ही सस्ते प्लान में आईपीएल देखना चाहते हैं तो आपके लिए सबसे अच्छा एप्लीकेशन Hotstar एप्लीकेशन है क्योंकि इस एप्लीकेशन में आप 40 90 का रिचार्ज कराने के बाद कभी भी और किसी भी वक्त आईपीएल बिना इंटरनेट के देख सकते हैं और इस एप्लीकेशन की खास बात यह है कि आप यहां पर अपनी इच्छा के अनुसार किसी भी सब्सक्रिप्शन प्लान को खरीद सकते हैं। 500 मिलियन से अधिक लोग आईपीएल देखने के लिए Hotstar App का प्रयोग कर रहे हैं।

Hotstar App Ko Update Kaise Kare

Hotstar App का समय-समय पर नया वर्जन आता है और इसके लिए यूजर को Hotstar App Ko अपडेट करना बहुत जरूरी होता है। Hotstar App Ko बहुत आसानी से अपडेट किया जा सकता है।
सबसे पहले आपको अपने फोन से पुराने Hotstar App को डिलीट कर लेना है इसके बाद आपको गूगल प्ले स्टोर से Hotstar App Ko फिर से डाउनलोड करना है इस तरीके से आप अपने मोबाइल फोन पर Hotstar App को अपडेट कर सकते हैं।

फ्री वाला हॉटस्टार ऐप कैसे डाउनलोड करें

हॉटस्टार ऐप को आप गूगल प्लेस्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं गूगल प्ले स्टोर से हॉटस्टार ऐप को डाउनलोड करने का पैसा नहीं लिया जाता है। हॉटस्टार ऐप में पैसा केवल टीवी शो मूवी या आईपीएल को देखने के लिए लिया जाता है। अगर आप कोई भी टीवी जोया मूवी को देखना चाहते हैं तो आपको सब्सक्रिप्शन प्लान लेना होगा। हॉटस्टार ऐप को आप फ्री ऑफ कॉस्ट डाउनलोड कर सकते हैं।

लाइव मैच देखने के लिए कौन सा एप्लीकेशन डाउनलोड करना चाहिए?

अगर आप लाइव आईपीएल मैच देखना चाहते हैं तो आपको हॉटस्टार एप्लीकेशन डाउनलोड करना चाहिए क्योंकि यह एप्लीकेशन बहुत ही अच्छा एप्लीकेशन है आप यहां पर 499 का रिचार्ज करा कर इस साल तक कोई भी क्रिकेट टूर्नामेंट लाइव मैच देख सकते हैं।

हॉटस्टार एप्लीकेशन लीगल है या नहीं?

हॉटस्टार एप्लीकेशन एक लीगल एप्लीकेशन है और इस एप्लीकेशन की मालिक का नाम नवी डिजिटल है और यह एप्लीकेशन भारतीय टेलीविजन के सभी नियम का पालन करता है।

आईपीएल देखने के लिए क्या करें?

अगर आप भी 2023 का आईपीएल देखना चाहते हैं तो आपको अपने मोबाइल फोन पर हॉटस्टार ऐप को डाउनलोड कर लेना चाहिए क्योंकि इस एप्लीकेशन पर आप सबसे सस्ते मूल्य में आईपीएल देख सकते हैं। हॉटस्टार एप्लीकेशन पर आप 499 का रिचार्ज करा कर पूरे 1 साल तक आईपीएल को फ्री में देख सकते हैं। हॉटस्टार एप्लीकेशन के अलावा आप अन्य एप्लीकेशन भी डाउनलोड करके आईपीएल देख सकते हैं।

क्या हॉटस्टार से बिना इंटरनेट के ऑफलाइन आईपीएल देख सकते हैं?

हॉटस्टार एप्लीकेशन की खास बात यह है कि आप यहां पर बिना इंटरनेट के आईपीएल मैच को देख सकते हैं अगर आपके मोबाइल फोन पर नेट खत्म हो गया है या इंटरनेट नहीं है लेकिन आपके मोबाइल फोन पर हॉटस्टार एप्लीकेशन का रिचार्ज है तो आप इस एप्लीकेशन को बिना इंटरनेट के भी प्रयोग कर सकते हैं।

हॉटस्टार एप्लीकेशन क्यों फेमस है?

हॉटस्टार एप्लीकेशन अपनी ओटीटी प्लेटफॉर्म और सब्सक्रिप्शन प्लान को लेकर काफी फेमस है आप अपनी इच्छा के अनुसार किसी भी सबसे सब्सक्रिप्शन प्लान को खरीद सकते हैं वह भी 1 साल के लिए। हॉटस्टार एप्लीकेशन इसलिए भी फेमस है क्योंकि यहां पर आपको बिना विज्ञापन की वीडियो दिखाई जाती है और आप हॉटस्टार एप्लीकेशन को बिना इंटरनेट के भी फोन पर प्रयोग कर सकते हैं।

आईपीएल मैच किस पर देखें?

2023 का आईपीएल मैच हॉटस्टार एप्लीकेशन पर देख सकते हैं।

IPL Live Match Dekhne Wala Apps 2023 List

यहाँ पर हमने Paid और IPL Dekhne Wala Apps 2023 का लिस्ट दी है:
1: Pikashow
2: Hotstar
3: ThopTv
4: Jio Tv
5: Cricbuzz
6: Tata Sky
7: Oreo Tv
8: Facebook
9: Twitch
10: Video Buddy
11: Airtel Tv

Conclusion: हॉटस्टार आईपीएल क्रिकेट लाइव

हॉटस्टार एप्लीकेशन में आईपीएल कैसे देखते हैं और हॉटस्टार एप्लीकेशन को फ्री में कैसे डाउनलोड करते हैं इस बात की जानकारी आपको लेख के माध्यम से चल रही होगी। 2023 का आईपीएल हॉटस्टार एप्लीकेशन में देख सकते हैं।

यह भी पढ़े:

Kuku Fm Review: Kuku FM Se Paise Kaise Kamaye 2023 – घर बैठे कुकू एफएम ऐप से पैसे कैसे कमाएं? जाने!

Ghar Baithe Online Job Kaise Kare – घर बैठे ऑनलाइन जॉब कैसे करे इन हिंदी में जाने?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *