Ghar Baithe Mobile SMS Job In Hindi 2023


दोस्तों आज की इस स्मार्टफोन की दुनिया में हर व्यक्ति ऑनलाइन रुपए कमाना चाहता है। अगर आप भी सोच रहे है की मोबाइल से घर बैठे पैसे कैसे कमाए 2023 में तो आप Ghar Baithe Mobile SMS Job यानि SMS Sending Jobs कर सकते है।

जब ऑनलाइन पैसे कमाने की बात आती है तो घर बैठे मोबाइल SMS जॉब (Ghar Baithe Mobile Sms Job In Hindi) का काम भी इसमें शामिल होता है।

Ghar Baithe Mobile SMS Job In Hindi 2023 - घर बैठे मोबाइल SMS जॉब करे और हजारों कमाओ

इस आर्टिकल में हम Ghar Baithe SMS Sending Jobs Without Investment के बारे में जानेंगे।

अगर आप एक स्टूडेंट्स है या हाउसवाइफ है और आप Ghar Baithe Job Kaise Kare जानकारी चाहिए तो घर बैठे मोबाइल संस जॉब 2023 आपके लिए हो सकता है।

gharbaithejobs.com Website की टीम हर दिन घर बैठे रोजगार के तरीके 2023 के बारे जानकारी उपलब्ध करते आ रही है। यदि आपको घर बैठे ऑनलाइन जॉब कैसे करे इन हिंदी? या घर बैठे ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए जानकारी चाहिए तो gharbaithejobs.com हर दिन विजिट कर सकते/सकती हो।

पिछली आर्टिकल में हमारी टीम ने घर बैठे जॉब फॉर लेडीज इन हिंदी २०२३ के बारे में अच्छी जानकारी दी है जो महिलाओं के लिए घर बैठे जॉब अच्छी विकल्प है। अगर आपने अभी तक उस आर्टिकल को नहीं पढ़ी है तो Ghar Baithe Job For Ladies in Hindi 2023 के बारे में एक बार अवश्य पढ़े।

आपको Ghar Baithe Job Without Investment 2023 के बारे भी जानकारी चाहिए तो आर्टिकल पढ़े। आजकी इस आर्टिकल में आपको घर बैठे मोबाइल संस जॉब (Ghar Baithe Mobile SMS Job In Hindi) के बारे में जानकारी दी गई है जिसे आप SMS Sending Jobs Without Investment में कर सकते है।

यह भी पढ़े: घर बैठे Online Income Kaise Kare 2023 – ऑनलाइन पैसे कमाने का तरीका जाने

Ghar Baithe SMS Sending Jobs करके कितना कमाया जा सकता है?

Ghar Baithe Paise Kaise Kamaye Without Investment कई सारे तरीके से जिसे आप अच्छी तरह काम करती है तो अच्छी कमाई हो सकती है।

नीचे आपको जो भी SMS Sending Jobs From Home Without Investment पैसे कमाने के लिए काम बताए जाएंगे उन्हें आप कहीं पर भी कभी भी कर सकते हैं और हर महीने 15,000 से 20,000 रुपए कमा सकते हैं।

यह भी पढ़े: 15+ Best Plastic Business Ideas In Hindi 2023 | प्लास्टिक से बने सामान का व्यापार कैसे शुरू करें?

Ghar Baithe Mobile SMS Job In Hindi 2023 – घर बैठे मोबाइल SMS जॉब 2023 List

बहुत सारी कंपनियां अपने Products का प्रचार करने के लिए आपको SMS Job At Home देती है, इसमें कंपनियां आपको एक नंबर दे देती है।

उसके लास्ट 5 या फिर कुछ नंबर बदलकर आपको उन नंबरों पर उस कंपनी के बताए गए Products के SMS करने होते है, आपको एक SMS के 2 से 5 रुपए मिलते हैं।

SMS Sending Jobs Work From Home कई Websites पर भी आपको यह काम आसानी से मिल सकता है, इससे आप हर महीने घर बैठे 10,000 से 15,000 रुपए कमा सकते हैं।

आप चाहे तो अपने Products के Sms लोगों को भेजकर भी पैसे कमा सकते हैं, बहुत सारे Apps आपको Refer के रुपए देते हैं, आप चाहे तो अपने Refer Code या फिर कोई App का Link देकर आप लोगों को Sms कर सकते हैं।

और जब कोई व्यक्ति आपके Refer Code डालकर या फिर Link से उन एप्स को डाउनलोड करेगा तो आपको Refer के अच्छे खासे रुपए मिल जाएंगे, ऐसा करके आप खुद का घर बैठे मोबाइल संस जॉब कर सकते हैं और हर महीने 15,000 से 20,000 रुपए कमा सकते हैं।

चलिए Ghar Baithe Mobile SMS Job In Hindi Kaise Kare जानते है:

यह भी पढ़े: 12th Ke Baad Bank Me Job Kaise Kare – 12th के बाद बैंक में जॉब कैसे करें? जाने!

Email Sending Jobs ( E-Mail से पैसे कैसे कमाएं?

यह काम भी (Ghar Baithe Mobile Sms Job) की तरह ही होता है, इसमें आपको प्रोडक्ट का प्रचार ई-मेल पर करना होता है और लोगों के पास ईमेल सेंड करनी होती है, ईमेल सेंडिंग जॉब्स से आप हर महीने 10,000 से 15,000 रुपए कमा सकते हैं।

Ghar Baithe Mobile SMS Job Fake Or Real क्या होते है?

बहुत सारी कंपनियां आपको Ghar Baithe SMS Sending Jobs देने के लालच में लेकर पैसे ठगना चाहती है, यह कंपनियां आप से कहेंगी कि आपको पहले फीस देकर फॉर्म भरना हैं।

उसके बाद ही आप काम कर पाएंगे जो कंपनियां आप से पहले रुपए मांगती है, वह कंपनियां ज्यादातर Fake होती है, कुछ कंपनियां आपसे काम लेकर आपको रुपए नहीं देती।

इस तरह की कंपनियों से हमें बचकर रहना चाहिए, जब आपको पूरा विश्वास हो जाए कि यह कंपनी असली है, तो ही आपको उनके लिए काम करना चाहिए और कम्पनी आपके पास जो प्रोडक्ट या लिंक भेजती हैं, पहले आपको उसकी जांच कर लेनी है ताकि बाद में आपको कोई दिक्कत ना हों।

यह भी पढ़े: Fan2play Se Paise Kaise Kamaye पूरी जानकारी और कुछ ट्रिक्स

घर बैठे SMS जॉब 2023 Fraud कैसे बचें?

दोस्तों अपने अखबारों और सोशल मीडिया साइट्स पर अक्सर SMS जॉब की जानकारी देखा होगा दोस्तों आपको बता दूं कि इनमें से ज्यादातर रोड होते हैं आपको इनसे बचने की कोशिश करनी चाहिए।

दोस्तों फ्रॉड जॉब के मामले में भारत नंबर एक पर आता है भारत में Sms फ्रॉड और मार्केटिंग फ्रॉड सबसे ज्यादा होते हैं।

Sms रोड की बात करें तो यहां पर आपको बोला जाएगा कि आपको एक मोबाइल दिया जाएगा और उससे लोगों के पास मार्केटिंग Sms भेजने होंगे, आपको पर Sms के बदले में कुछ पैसे का ऑफर दिया जाएगा लेकिन यह सब फेक है आपको ना तो कोई मोबाइल मिलेगा और ना कोई सिम कार्ड बल्कि जॉब लेने के लिए सिक्योरिटी डिपॉजिट नाम से पहले पैसे भरवालिया जाएंगे जोकि फ्रॉड का हिस्सा होता है।

आपको घर बैठे एसएमएस जॉब के नाम पर अगर कोई भी सिक्योरिटी डिपॉजिट करने को कहे तो उसे बिल्कुल मना कर दीजिए, क्योंकि अगर कोई जैन वन कंपनी मार्केटिंग करवाना चाहती है तो ऐसे मैसेज भेजने की बहुत सारी और सर्विस भी है जोकि बहुत सस्ते में एस एम एस भेज सकती है तो आप ही सोचिए कि आपको एक से ₹2 पर एसएमएस का देने पर उनको क्या प्रॉफिट होगा।

एक अलग प्रकार का फ्रॉड यह भी है कि आपको Sms भेजने की जॉब तो मिलेगी वहां पर आप Sms भी भेजेंगे और आपको एक नंबर की डायरेक्टरी मिलेगी जिस पर आप Sms भेजेंगे लेकिन वहां पर आपको कुछ टाइम लिमिट के अंदर सभी Sms पूरे करने होंगे।

Also Read: कम पढ़ी लिखी महिलाओं के लिए पार्ट टाइम काम यानि महिलाओं के लिए पार्ट टाइम बिजनेस आइडिया (प्रतिमाह 50 हजार से 1 लाख तक की कमाई)

और जब आप Sms भेजने का काम शुरू करेंगे तो कंपनी द्वारा ही कुछ थोड़े समय के लिए आपके काम में बाधाएं लाई जाएंगी जिससे कि आपका काम समय पर पूरा ना हो सके और जब आपका काम समय पर पूरा नहीं होगा तो आपके पास एक नकली वकील का फोन आएगा जो यह कहेगा कि आपने कंपनी के साथ एग्रीमेंट तोड़ दिया है क्योंकि जो एग्रीमेंट था कि एक समय में आपको काम पूरा करना है आप उस समय में काम पूरा नहीं कर पाए हैं इसलिए आपको कोर्ट में आकर केस लड़ना होगा।

कंपनी द्वारा आप को कहा जाएगा कि कोर्ट का क्यों पंगा करना कंपनी से ही मामला सुलझा लिया जाए इसलिए कुछ ले देकर मामला रफा-दफा करने की बात कही जाएगी इसमें नादान लोग कुछ पैसे दे देते हैं।

इसी प्रकार के बहुत से फ्रॉड होते हैं जिनसे आपको बचकर रहना है, थोड़ी सी चलाकि करके आप Fraud से बच सकते हैं।

Bonus Point: यदि आपको ऑनलाइन लूडो गेम पैसे कमाने वाला एप्स डाउनलोड करना है तो Best Paise Kamane Wala Ludo Games 2023 – पैसे कमाने वाला लूडो गेम डाउनलोड करे और रोज रु.800 – 3000 रुपये कमाओ (Best Ludo Earning Apps)

Also Read: Online Job 715 क्या है? ऑनलाइन जॉब 715 मोबाइल नंबर चाहिए कैसे मिलेगा? सभी जानकारी!

Conclusion :- Ghar Baithe Mobile SMS Job In Hindi

आज आपने Ghar Baithe Mobile Sms Job और कुछ और Ghar Baithe Online Job के बारे में जाना आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट करके जरूर बताएं और इस जानकारी को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें और इन जॉब्स के बारे में अपने मित्रों को भी जरूर बताएं, हम आपके लिए इसी तरह की महत्वपूर्ण जानकारी लेकर आते रहते हैं, इसलिए आप हमसे जरुर जुड़े।

Popular Post:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *