Truecaller App Download Kaise Kare 2023


Truecaller App Download Kaise Kare: दोस्तों अगर आप ट्रूकॉलर ऐप डाउनलोड कैसे करें के बारे में जानना चाहते है, तो आज का लेख आपके लिए ही है। आज के लेख में आपको जानने को मिलेगा की How To Download Truecaller App In Jio Phone, Truecaller Apps Kaise Download Karte Hain के बारे में जानकारी दिया जाएगा।

Truecaller App Download Kaise Kare - ट्रूकॉलर ऐप डाउनलोड कैसे करें - Truecaller App Kaise Download Kare Jio Phone Mein

Truecaller App Download 2023: नमस्कार दोस्तों। जैसे कि आपको पता होगा कि आज के समय में हर किसी के पास एक स्मार्टफोन जरूर है। और आज के समय में हम सभी इंटरनेट का इस्तेमाल जरूर करते है। और इंटरनेट और स्मार्टफोन का इतना चलन होने के चलते आज के समय में फ्रौड़ भी काफी ज्यादा हो रहा है।

और रोजाना हमारे मोबाइल में काफी सारे स्कैम कॉल भी आते है। और हमें पता भी नहीं चलता कि वो फोन नंबर किसका है। इसलिए आज हम एक ऐसे एप्लीकेशन के बारे में बात करेंगे जिससे आप किसी भी मोबाइल नंबर को इस एप्लिकेशन में एंटर करके उस नंबर का लोकेशन, ओनर नाम और सिम कार्ड कंपनी के बारे में जान सकते है।

आज के इस लेख के अंदर में आपको बताऊंगा की Truecaller App Download Kaise Kare। अगर आप जानना चाहते है, कि Truecaller कैसे डाउनलोड करें तो हमारे आज के इस लेख को अंत तक पढ़ते रहे। इस लेख को पढ़ने के बाद आपको गूगल पर कहीं और सर्च करने की  जरूरत नहीं पड़ेगी कि Truecaller डाउनलोड कैसे करते है। ट्रूकॉलर पर अकाउंट कैसे बनाते है।

Truecaller एक एंड्रॉयड एप्लिकेशन है। और Truecaller का इस्तेमाल लोग Call Blocking और Caller Identification की  जांच करने के लिए इस्तेमाल करते है। और सबसे अच्छी बात यह है कि Truecaller एप्लिकेशन को आप फ्री में भी इस्तेमाल करके किसी भी मोबाइल नंबर का डिटेल्स निकाल सकते है।

Truecaller ऐप अभी एंड्रॉयड और IOS Device के लिए ही अवेलेबल है। Truecaller ऐप को True Software Scandinavia AB कंपनी के द्वारा डेवलप किया गया है। और Truecaller ऐप के फाउंडर Nami Zarringhalam और Alan Mamedi है। 

Truecaller ऐप को सबसे पहले विंडोज फोन के लिए 1 जुलाई 2009 को लॉन्च किया गया था। उसके बाद इस एप्लिकेशन को आईफोन और एंड्रॉयड के लिए 23 सितंबर 2009 को लॉन्च किया गया। इस लेख के अंदर आपको Truecaller ऐप डिटेल्स, Truecaller ऐप फीचर, Truecaller ऐप डाउनलोड कैसे करते है, Truecaller ऐप पर अकाउंट कैसे बनाते है के बारे में जानने को मिलेगा। अगर आप Hotstar App Download Kaise Kare के बारे में जानना चाहते है तो इसे पढ़े।

इसे भी पढ़े:-

Live Match Dekhne Wala Apps 2023 – 10+ बेस्ट मैच देखने वाला ऐप डाउनलोड करके फ्री में क्रिकेट मैच देखे? जाने!

App Download Karne Wala Apps – किसी भी ऐप को डाउनलोड करना चाहते है तो इन ऐप डाउनलोड करने वाला एप्स से डाउनलोड करे

Movie Download karne Wala Apps – लेटेस्ट मूवी डाउनलोड करने वाला अएप डाउनलोड करे और फ्री में मूवी देखे

Video Download Karne Wala Apps – फ्री में विडियो गाना डाउनलोड करने वाला ऐप डाउनलोड करे और HD में गाना डाउनलोड करे

Truecaller ऐप डिटेल्स

अब मैं आपको ट्रूकॉलर ऐप के डिटेल्स के बारे में बताऊंगा। Truecaller ऐप के डिटेल्स के अंदर आपको ट्रूकॉलर लॉन्च डेट, Truecaller ऐप डेवलपर कौन है, Truecaller के फाउंडर और Truecaller ऐप किस देश का है। इन सब चीजों के बारे में आपको जानने को मिलेगा। आइए Truecaller ऐप डिटेल्स के बारे में जानते है।

App Name  Truecaller
Truecaller Launch Date  1 July 2009
Truecaller App Developer  True Software Scandinavia AB
Truecaller Founder  Nami Zarringhalam, Alan Mamedi
Truecaller App Country  Sweden
Truecaller App Download Size  58MB
Truecaller App Rating  4.3 Star Rating
Truecaller App Reviews  1 Crore Reviews
Truecaller App Total Downloads  50 Crore+

ट्रूकॉलर ऐप फीचर – Truecaller App Features

आइये अब हम जानते है कि Truecaller App Features क्या-क्या है। Truecaller एप्लीकेशन को मै भी पिछले 4 सालो से इस्तेमाल कर रहा हूँ। इसलिए मैं आपको Truecaller के सभी फीचर के बारे में इस सेक्शन के अंदर जानकारी देने वाला हूँ। अगर आप Truecaller ऐप को डाउनलोड करना चाहते है। तो फिर आपको एक बार Truecaller के फीचर के बारे में जरूर पढ़ना चाहिए। 

  • Truecaller ऐप के अंदर आपको लाइट और डार्क थीम का फीचर मिल जाता है।
  • आप Truecaller ऐप से किसी भी इनकमिंग कॉल्स के बारे में पता लगा सकते है। इसके अलावा आप इंटरनेशनल नंबर के बारे में भी Truecaller से पता लगा सकते है। 
  • आप किसी भी इनकमिंग कॉल को रिसीव करने से पहले उस नंबर को Truecaller में देख सकते है की वो कोई स्पैम कॉल, Unknown कॉल या फिर कोई कंपनी कॉल है या नहीं। 
  • Truecaller में आपको Spam Blocking का ऑप्शन मिलता है, जिसके जरिये आप Truecaller से किसी भी Spam कॉल के बारे में पता लगा सकते है। 
  • आप Truecaller से किसी को भी Sms सेंड और रिसीव कर सकते है।
  • आप किसी भी इम्पोर्टेन्ट कॉल को Truecaller के मदद से रिकॉर्ड कर सकते है। 
  • Truecaller पर आपके सभी पर्सनल और स्पैम इनकमिंग कॉल्स अच्छे से Organize रहते है। 

ट्रूकॉलर ऐप डाउनलोड कैसे करें? – Truecaller App Download Kaise Kare

Truecaller App Download Kaise Kare जानने के लिए इसे पढ़े। Truecaller ऐप को 50 करोड़ से भी ज्यादा लोगो ने डाउनलोड किये है। और Truecaller ऐप का डाउनलोड साइज 58 MB है। आज मैं आपको बताऊंगा की आप अपने IOS डिवाइस, एंड्राइड डिवाइस और जिओ फ़ोन में Truecaller को कैसे डाउनलोड करेंगे। 

Truecaller ऐप एंड्रॉयड में कैसे डाउनलोड करें?

अगर आप Truecaller ऐप को अपने एंड्राइड फ़ोन में डाउनलोड करना चाहते है तो आपको कुछ स्टेप को ध्यान से फॉलो करने होंगे। आइये जानते है कि Truecaller ऐप को एंड्राइड में कैसे डाउनलोड करे। 

Step-1 

अगर आप Truecaller ऐप को डाउनलोड करना चाहते है तो आपको सबसे पहले प्ले स्टोर को ओपन करना पड़ेगा।

Step-2

उसके बाद आपको प्ले स्टोर पर “Truecaller” टाइप करके सर्च बटन पर क्लिक करना होगा।

Step-3

फिर आपको Truecaller ऐप को डाउनलोड करने के लिए इंस्टॉल बटन शो होगा। आप इंस्टॉल बटन पर क्लिक करके अपने स्मार्टफोन में प्ले स्टोर से Truecaller को डाउनलोड कर सकते है।

इसे भी पढ़े:-

Dollar Kamane Wala Apps – डॉलर कमाने वाला ऐप डाउनलोड करे और घर बैठे डॉलर में कमाई करे, कैसे? पढ़े!

Mobile Par Paise Kaise Kamaye 2023 – घर बैठे मोबाइल से पैसे कैसे कमाए 2023 में (प्रतिमाह 30K – 40K कमाओ)

Online Paise Kaise Kamaye In Hindi 2023 – 30+ ओनलाइन घर बैठे पैसा कमाने का तरीका (महीनों के लाखों कमाओ)

Truecaller IOS डिवाइस में कैसे डाउनलोड करे? – How To Download Truecaller App In Iphone

अब मैं आपको How To Download Truecaller App In Iphone के बारे में बताऊँगा। आइए अब जानते है कि आप Truecaller ऐप को IOS Device में कैसे डाउनलोड करेंगे।

Step-1

आपको अपना “Ios Devic”e में ऐप स्टोर को ओपन करना पड़ेगा।

Step2

उसके बाद ऐप स्टोर पर आपको “Truecaller” सर्च करना होगा।

Step-3

फिर आप “Get” बटन पर क्लिक करके अपने Ios Device में Truecaller ऐप को डाउनलोड कर पाएंगे।

Truecaller App जिओ फ़ोन में कैसे डाउनलोड करे? – Truecaller App Kaise Download Kare Jio Phone Mein

Truecaller App Kaise Download Kare Jio Phone Mein के बारे में जानने के लिए इसे पढ़े। अगर आप जियो फोन में Truecaller को डाउनलोड करना चाहते है। तो मै आपको बताना चाहूंगा कि जिओ फोन Kaios ऑपरेटिंग सिस्टम पर बना हुआ है। इसलिए आप Truecaller ऐप को जियो फोन में डाउनलोड नहीं कर पाएंगे। अगर आप Upstox App Download Kaise Kare के बारे में पढ़ना चाहते है तो इस लिंक पर क्लिक करके पढ़ सकते है।

Truecaller Id कैसे बनाएं – ट्रूकॉलर ऐप में आईडी कैसे बनाए?

Truecaller ऐप के अंदर अगर आप अकाउंट या फिर ID बनाना चाहते है। तो आपको सबसे पहले Truecaller ऐप को डाउनलोड कर लेना है। इसके बाद आप Truecaller पर अकाउंट बना सकते है। आइए जानते है कि ट्रूकॉलर ऐप में आईडी कैसे बनाए

Step-1

Truecaller पर Id बनाने के लिए सबसे पहले Truecaller ऐप को अपने फोन के अंदर ओपन करे।

Step-2

इसके बाद नीचे “Get Started” वाले बटन पर क्लिक करे।

Step-3

अब आपको अपना फोन नंबर को सेलेक्ट करके Truecaller के टर्म एंड कंडीशन को एक्सेप्ट करने के लिए नीचे “Accept & Continue” वाले बटन पर क्लिक करे।

Step-4

अब Truecaller ऐप के तरफ से आपके मोबाइल नंबर पर मैनुअली एक कॉल आएगा मोबाइल नंबर वेरीफाई करने के लिए।

Step-5

इसके बाद आप अपना Google अकाउंट, फेसबुक अकाउंट से अपना Id बना सकते है। लेकिन अगर आपके पास गूगल और फेसबुक अकाउंट नहीं है, तो नीचे “Type Name Manually” पर क्लिक करे।

Step-6

अब Truecaller में आपको अपना प्रोफ़ाइल पिक्चर, फर्स्ट नाम, लास्ट नाम और ईमेल Id को एंटर करके “Continue” वाले बटन पर क्लिक करना है।

Step-7

इतने सारे स्टेप को ध्यान से फॉलो करने के बाद Truecaller पर आपका अकाउंट बन जाएगा।

Truecaller ऐप कैसे यूज़ करे?

Truecaller ऐप को यूज करने के लिए Truecaller ऐप को ओपन करे। और जिसका भी नंबर का इंफॉर्मेशन निकालना चाहते है। उसका मोबाइल नंबर को Truecaller के सर्च बार में एंटर करके सर्च करे। और आपको उस नंबर से जुड़े सभी इंफॉर्मेशन मिल जाएगा। इस तरीके से आप Truecaller ऐप का इस्तेमाल कर सकते है।

इसे भी पढ़े:-

30+ Paise Kamane Wala Games 2023 – पैसे कमाने वाला गेम डाउनलोड करे और हर दिन रु.2000 से ज्यादा कमाओ, कैसे? अंत तक पढ़े

40+ New Paisa Kamane Wala Apps – घर बैठे पैसे कमाने वाला एप्प डाउनलोड करे और रोज पैसा कमाए (रोज ₹1200 – 1500 कमाओ)

Paise Kamane Wala Ludo Game Download – बेस्ट पैसा जीतने वाला लूडो गेम डाउनलोड करके खेले और रोज रु.900 – 1600 रुपये से ज्यादा कमाए?

Truecaller पर लास्ट सीन कैसे देखे?

अगर आप Truecaller पर किसी पर्सन के नंबर का लास्ट सीन चेक करना चाहते है। तो फिर आपको Truecaller के सर्च बॉक्स में उस नंबर को सर्च करना है।

उसके बाद उस पर्सन के नाम के नीचे आपको देखने को मिल जाएगा कि वो नंबर का लास्ट सीन किया था।  और अगर आप अपने किसी फ्रेंड या फिर रिलेटिव के नंबर का लास्ट सीन देखना चाहते है।

तो फिर आपको ट्रूकॉलर में Calls पर क्लिक करना है। और फिर आप जिस भी नंबर का लास्ट सीन देखना चाहते है। उसके नंबर के प्रोफ़ाइल आइकन पर क्लिक करे। इसके बाद आपको नाम के नीचे उस नंबर का लास्ट सीन शो हो जाएगा।

FAQs:- Truecaller App Download Kaise Kare

Truecaller ऐप किस देश का है?

बहोत सारे लोगो को यह पता नहीं है कि Truecaller ऐप किस देश का है। इसलिए मैं आपको बताना चाहूंगा कि Truecaller ऐप स्वीडन देश का एप्लीकेशन है।  

Truecaller अकाउंट कैसे डिलीट करे?

अगर आप अपना Truecaller अकाउंट डिलीट करना चाहते है। तो इसके लिए आपको अपने फ़ोन में Truecaller ऐप को ओपन करना है। उसके बाद Truecaller ऐप के ऊपर लेफ्ट कार्नर में 3 डॉट पर क्लिक करना है और फिर निचे Setting पर क्लिक करना है।

उसके बाद आपको Privacy Center पर क्लिक करना है। अब आपको नीचे में एक Deactivate का ऑप्शन शो होगा आपको डीएक्टिवेट पर क्लिक करना है और फिर Yes पर क्लिक करना है। उसके बाद आपका Truecaller अकाउंट डिलीट हो जायेगा। 

Truecaller से नाम कैसे हटाएं?

अगर आप चाहते है की अगर आपका नंबर कोई Truecaller ऐप पर सर्च करे तो जैसे उसको आपका नाम और इनफार्मेशन नहीं पता चले तो इसके लिए आप अपना Truecaller अकाउंट को डीएक्टिवेट कर सकते है।

या फिर आप गूगल पर इस Truecaller.Com/Unlisting वेब एड्रेस को सर्च करके अपना Truecaller रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर को Unlist कर सकते है। इससे आपका नाम Truecaller से हट जाएगा। 

Truecaller से फोटो कैसे हटाए?

अगर आप अपने फोटो को Truecaller से हटाना चाहते है। तो सबसे पहले Truecaller ऐप को ओपन करे और फिर ऊपर 3 डॉट पर क्लिक करे। उसके बाद आपको ऊपर में एक पेंसिल का आइकॉन दिखेगा आपको उस पेंसिल के आइकॉन में क्लिक करना है। फिर आपको अपना पर्सनल डिटेल्स और प्रोफाइल फोटो शो होगा।

आपको अपनी प्रोफाइल फोटो के नीचे में पेंसिल के आइकॉन पर फिर से क्लिक करना है और Remove Current Photo पर क्लिक करके Save बटन पर क्लिक करना होगा। उसके बाद आपका फोटो Truecaller ऐप से हट जायेगा। 

Truecaller से नंबर कैसे चेक करे?

आप Truecaller ऐप के ऊपर सर्च बार पर किसी भी पर्सन का मोबाइल नंबर को एंटर करके उसका नाम, लोकेशन और सिम कार्ड प्रोवाइडर के बारे में जान सकते है। और ऐसे करके आप Truecaller से किसी का भी नंबर को चेक कर सकते है। 

Truecaller से लोकेशन कैसे पता करें?

अगर आप किसी मोबाइल नंबर से उस नंबर का लोकेशन के बारे में Truecaller ऐप से पता लगाना चाहते है। तो इसके लिए आपको Truecaller ऐप को ओपन करके ऊपर सर्च बार पर क्लिक करना है और उस मोबाइल नंबर को एंटर करना है। उसके बाद Truecaller आपको बता देगा की वह नंबर कौन से लोकेशन का है। 

Truecaller ऐप के फाउंडर कौन है?

Truecaller ऐप के फाउंडर Nami Zarringhalam और Alan Mamedi है। 

निष्कर्ष:- ट्रूकॉलर ऐप डाउनलोड कैसे करें? (Truecaller App Kaise Download Karte Hain)

आशा करता हूँ, की इस लेख को पढ़ने के बाद अब आप अपने IOS डिवाइस और एंड्राइड फ़ोन में Truecaller ऐप को आसानी से डाउनलोड कर पाएंगे। और आपको हमारा आज का यह लेख Truecaller App Download Kaise Kare के बारे में जानकारी कैसा लगा हमें कमेंट करके अपना विचार जरूर साझा करें।

और इस लेख को जितना हो सके उतना दूसरे लोगों के साथ साझा करें जिससे दूसरे लोग भी Truecaller ऐप को डाउनलोड करके स्पैम कॉल से बच सकते है। धन्यवाद। 

इसे भी पढ़े:-

Game Khel Kar Paytm Cash Kaise Kamaye 2023 – पेटीएम में पैसे कमाने वाला ऐप्स और गेम खेल कर पेटीएम कैश कैसे कमाए?

Bina Paise Lagaye Paise Kamane Wala Games Download – बिना पैसे लगाए गेम खेल कर पैसे कैसे कमाए करे और रोजाना रु.1000 रुपये तक कमाओ

Bina Paise Ke Paise Kaise Kamaye 2023 – घर से बिना इन्वेस्टमेंट करे पैसे कैसे कमाए जाने आसान तरीका!

Online Paytm Cash Kaise Kamaye – पेटीएम कैश कमाने के तरीके से रोज 2000 हजार रुपये कमाए?

👇 इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें 👇

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *