Free Me Bitcoin Kaise Kamaye


बिटकॉइन कमाने वाला वाला ऐप्स डाउनलोड: यदि आपको बिटकॉइन क्या है, भारत में बिटकॉइन का भविष्य, बिटकॉइन कैसे खरीदें, Bitcoin Kamane Wala Apps और फ्री में बिटकॉइन कैसे कमाए (Free Me Bitcoin Kaise Kamaye) जानकारी चाहिए तो इस आर्टिकल को पढ़े।

आज के समय में बिटकॉइन सबसे महंगी डिजिटल करेंसी है। इसकी बढ़ती हुई कीमतों को देखते हुए दुनिया भर के निवेशक इसमें दिलचस्पी दिखा रहे हैं।

कुछ सालों पहले तक 1 बिटकॉइन की कीमत ₹1 से भी कम लेकिन आज के समय में यह डिजिटल करेंसी इतना ज्यादा महंगी हो चुकी है कि एक बिटकॉइन की कीमत ₹3000000 से भी ज्यादा है।

Free Me Bitcoin Kaise Kamaye - फ्री में बिटकॉइन कैसे कमाए

इस डिजिटल करेंसी की बढ़ती हुई डिमांड को देखते हुए Experts का दावा है कि यह बिटकॉइन का भविष्य में बहुत अच्छे रिजल्ट देगी। भारत में बिटकॉइन का भविष्य 2023 काफी अच्छी होगी।

यदि आप सोच रहे है की बिटकॉइन का मालिक कौन है? तो आपकी जानकारी के लिए बता दू बिटकॉइन करेंसी का आविष्कार सतोशी नाकामोतो के द्वारा 3 जनवरी वर्ष 2001 को किया गया था। इस डिजिटल करेंसी का इस्तेमाल लोग ऑनलाइन ट्रांजैक्शन करने के लिए करते हैं।

अगर आप जानना चाहते हैं कि बिटकॉइन क्या होता है, बिटकॉइन कैसे बनता है, बिटकॉइन कैसे खरीदें तथा Bitcoin Mai Paise Kaise Kamaye तो हमारे इस आर्टिकल को ध्यान पूर्वक अंत तक पढ़े।

आज के इस आर्टिकल में हमने बताया है कि बिटकॉइन क्या है, Bitcoin Kaise Kaam Karta Hai तथा बिटकॉइन का इस्तेमाल कहां कहां कर सकते हैं।

इसके साथ-साथ इस आर्टिकल में हमने बिटकॉइन को किस प्रकार इस्तेमाल करते हैं तथा बिटकॉइन करेंसी से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण सवालों और उनके जवाबों को भी शामिल किया है।

Related Article:

Upstox App Download Kaise Kare – अपस्टॉक्स ऐप डाउनलोड कैसे करें?

अपस्टॉक्स ऐप: Upstox App पर Demat, Trading Account खोलकर पैसे कमाए

8 Best Share Market Business Ideas In Hindi 2023 – शेयर मार्केट का बिजनेस कैसे करें? सभी जानकारी

गुरु ट्रेड 7 क्या है? Guru Trade 7 App Download कैसे करें और गुरु ट्रेड ७ से पैसे कैसे कमाए? पूरी जानकारी

बिटकॉइन क्या है (What Is The Bitcoin In Hindi)

इस डिजिटल करेंसी को कमाने से पहले आपको इसके बारे में जानकारी होना आवश्यक है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बिटकॉइन एक ऐसी डिजिटल करेंसी है जिसे नहीं छू सकते हैं तथा नहीं देख सकते हैं। यह एक वर्चुअल करेंसी है जो दुनिया के लगभग सभी देशों में धीरे धीरे कानूनी बनती जा रही है।

बिटकॉइन डिजिटल करेंसी को डिजिटल वॉलेट में स्टोर किया जाता है। बिटकॉइन डिजिटल करेंसी को सतोशी नाकामोतो के द्वारा बनाया गया है। यह एक विकेंद्रीकृत करेंसी है जिसे अंग्रेजी के अक्षर B से दर्शाया जाता है।

अगर आप किसी विदेश घूमने जाते हैं तथा आपके पास बिटकॉइन है तो आप उसके बदले में वहां पर कोई वस्तु खरीद सकते हैं। बिटकॉइन को आप अन्य मुद्रा जैसे डॉलर, रुपया, रियाल, दिनार आदि से एक्सचेंज नहीं कर सकते। एक डिजिटल करेंसी को किसी भी इंटरनेशनल ऑर्गेनाइजेशन के द्वारा हैंडल नहीं किया जा रहा है।

ज्यादा जानकारी के लिए बिटकॉइन क्या है और कैसे काम करता है? पढ़े!

बिटकॉइन का यूज कहां कहां कर सकते हैं

अगर आपके पास बिटकॉइन डिजिटल करेंसी है उसे आप नीचे बताए गए तरीकों से इस्तेमाल कर सकते हैं।

  • ऑनलाइन शॉपिंग करते समय आप बिटकॉइन इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • बिटकॉइन की मदद से एक करेंसी को दूसरी करेंसी में बदला जा सकता है।
  • ट्रेडिंग में बिटकॉइन इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • शेयर मार्केट में स्टॉक खरीदने के लिए बिटकॉइन इस्तेमाल कर सकते हैं।

इसे भी पढ़े: Aadhar Card Se Paise Kaise Nikale – आधार कार्ड से पैसे कैसे निकाले जाते हैं?

फ्री में बिटकॉइन कैसे कमाए (Free Me Bitcoin Kaise Kamaye)

बिटकॉइन के बारे में सामान्य जानकारी देने के बाद अब हम आपको बिटकॉइन कैसे कमाए के बारे में कंपलीट गाइड देंगे। अगर आप बिटकॉइन कमाना चाहते हैं उसके लिए आप नीचे बताए के तरीके फॉलो कर सकते हैं। bitcoin kamane ka tarika 2 हैं।

1. एप्लीकेशन से 

2. वेबसाइट से

Free Me Bitcoin Kamane Wala Apps – बिटकॉइन कमाने वाला वाला ऐप्स डाउनलोड करे और फ्री में बिटकॉइन कमाओ

इंटरनेट पर ऐसे बहुत सारे बिटकॉइन कमाने वाला एप मौजूद होते हैं जो आपको फ्री में बिटकॉइन करेंसी कमाने का मौका देते हैं। नीचे हमने उन एप्लीकेशन के बारे में एक-एक करके विस्तार से जानकारी दी है।

1. Coinswitch Kuber – Free Me Bitcoin Kamane Wala App

कॉइन स्विच कुबेर 2023 में फ्री में बिटकॉइन कमाने का सबसे अच्छा तरीका है। एक बिटकॉइन कमाने वाला ऐप की मदद से फ्री में बिटकॉइन कमाने के लिए आपको सबसे पहले इसे डाउनलोड करना होगा।

डाउनलोड करने के बाद अब आप यहां पर पैन कार्ड आधार कार्ड तथा बैंक अकाउंट आदि की डिटेल्स देकर केवाईसी कंप्लीट कर सकते हैं। 

best app to earn bitcoin free Download now

Coinswitch Kuber – Free Me Bitcoin Kamane Wala App

इस एप्लीकेशन पर जो भी जानकारियां आप से पूछी जाती हैं आप उन्हें सही सही दर्ज करते हैं तो 10 मिनट के अंदर इस एप्लीकेशन पर आपका अकाउंट बन जाता है। अब आपको यहां पर जो फ्रीबिटकॉइन मिलता है वह इसके वॉलेट में मिल जाएगा।

इसके साथ-साथ आप Coinswitch Kuber प्लीकेशन को अपने यार दोस्तों को रेफर करके और ज्यादा फ्री बिटकॉइन कमा सकते हैं। इसका साइज 27 एमबी है तथा इससे 10 मिलियन लोग इस्तेमाल करते हैं।

ज्यादा जानकारी के लिए पढ़े: Coinswitch Kuber App क्या है? Coinswitch Kuber App Download कैसे करें? और Coinswitch Kuber App Se Paise Kaise Kamaye 2023 में सभी जानकारी

बिटकॉइन कैसे खरीदें Video देखे।

2. Wazirx – बेस्ट बिटकॉइन कमाने वाला ऐप

यह एक और फ्री एप्लीकेशन है जहां पर आप अपना अकाउंट ओपन करके थोड़ी बहुत क्रिप्टो मनी एक्सचेंज करके फ्री में बिटकॉइन कमा सकते हैं।

यह एप्लीकेशन भी कॉइनस्विच एप्लीकेशन के तरह है। Wazirx एप्लीकेशन से फ्री में बिटकॉइन कमाने के लिए सबसे पहले आप इसे डाउनलोड करें। 

Wazirx – बेस्ट बिटकॉइन कमाने वाला ऐप

डाउनलोड करने के बाद अब आप यहां पर अपना अकाउंट बनाएं। अकाउंट बनाने के बाद अब आप यहां पर आधार कार्ड पैन कार्ड आदि डिटेल देकर केवाईसी पूरी कर सकते हैं। जैसे ही आप यहां पर अकाउंट ओपन करते हैं इसके वॉलेट में आपको कुछ फ्री बिटकॉइन मिल जाएंगे।

free bitcoin wallet for android download now

अगर आप यहां से ज्यादा Bitcoin कमाना चाहते हैं तो आप इस एप्लीकेशन को अपने और दोस्तों को रेफर कर सकते हैं। इस एप्लीकेशन को 10 मिलियन से ज्यादा लोग इस्तेमाल कर रहे हैं तथा इसका आकार 9 एमबी है।

Also Read: FTX Crypto Exchange – एक ट्वीट के कारण FTX क्रिप्टो करेंसी के सीईओ हुए कंगाल जाने क्या है कारण 

3. Cryptotab Browser – best free bitcoin wallet app

यह भी एक बहुत ही शानदार एप्लीकेशन है जहां पर आप बिटकॉइन कमा भी सकते हैं और बिटकॉइन बना भी सकते हैं। यह एप्लीकेशन आपको बिना कुछ करे ही फ्री में बिटकॉइन देता है।

Cryptotab Browser – best free bitcoin wallet app

एप्लीकेशन से फ्री में बिटकॉइन कमाने के लिए सबसे पहले आप इसे डाउनलोड करें। इस एप्लीकेशन के दो वर्जन होते हैं।

एक फ्री वर्जन है और दूसरा पैड वर्जन है। अगर आप ज्यादा कमाई करना चाहते हैं तो आप पैड वर्जन इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके पैड वर्जन के लिए आपको ₹420 की फीस देनी होती है जो कि लाइफटाइम होती है।

App For Free Earn Bitcoin Link

आप अपने हिसाब से कोई भी वर्जन डाउनलोड करें। डाउनलोड करने के बाद अब आप यहां पर गूगल अकाउंट तथा फोन नंबर की सहायता से अपना अकाउंट बनाएं। अकाउंट बनाने के बाद अब आप यहां पर अपनी कुछ जानकारी दर्ज करने के बाद केवाईसी पूरी करेंगे। इस एप्लीकेशन के 500000 से अधिक डाउनलोडर हैं इसका साइज 13 एमबी है।

अब आप यहां पर क्रिप्टो डैशबोर्ड को ओपन करेंगे और वह नीचे दिखाई दे रहे हैं C पर क्लिक करेंगे। यहां पर क्लिक करने के बाद अब आप से यह कैप्चा कोड सॉल्व करने के लिए बोलेगा। जैसी आप इसे सॉल्व कर देते हैं अब यहां पर आपकी फ्री बिटकॉइन माइनिंग शुरू हो जाएगी।

इसे भी पढ़े:

15+ Paisa Kamane Wala App Paytm Cash – पैसा कमाने वाला ऐप डाउनलोड (रोज कमाए ₹1200 – 1500 कमाओ)

Paise Kamane Wala Ludo Game Download – बेस्ट पैसा जीतने वाला लूडो गेम डाउनलोड करके खेले और रोज रु.900 – 1600 रुपये से ज्यादा कमाए?

Ghar Baithe Paise Kaise Kamaye – घर बैठे पैसे कैसे कमाए 2023 में 15 धमाकेदार नये तरिके [60-70 हजार महीना]

Game Khel Kar Paytm Cash Kaise Kamaye 2023 – गेम खेल कर पेटीएम कैश कैसे कमाए?

4. Legion Network – free bitcoin wallet app

फ्री बिटकॉइन कमाने के लिए यह बिल्कुल नया एप्लीकेशन है जिसे जनवरी 2020 में लांच किया गया था। यह एप्लीकेशन अभी Giveway दे रहा है आप यहां पर फ्री में बिटकॉइन कमा सकते हैं। इस एप्लीकेशन को पहली बार यूज करने पर आपको $5 के बिटकॉइन प्राप्त होते हैं।

Legion Network – free bitcoin wallet app

इस एप्लीकेशन से बिटकॉइन कमाने के लिए सबसे पहले आप जो गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें। डाउनलोड करने के बाद अब आप यहां पर अपना अकाउंट बनाएं तथा रेफरल कोड डालें।

इसके बाद आप यहां पर ईमेल आईडी तथा पासवर्ड बना कर अपना अकाउंट सेट कर सकते हैं।

free bitcoin wallet app Link

जब आप यहां पर रेफरल कोड डालते हैं तो आपको $5 मिल जाते हैं। एक एप्लीकेशन से फ्री में बिटकॉइन कमाने के लिए आप इसे ज्यादा से ज्यादा लोगों को रेफर कर सकते हैं। यह एप्लीकेशन एक रेफर पर $5 का फ्री बिटकॉइन देता है। अगर आप 1 दिन में 10 लोगों को भी इसे रेफर कर देते हैं तो आप यहां पर $50 के फ्री बिटकॉइन कमा सकते हैं।

5. Carrot – बिटकॉइन कमाने का ऐप

अगर आप बिटकॉइन कमाने का सबसे आसान तरीका देख रहे हैं तो यह एप्लीकेशन आपके लिए सबसे अच्छा है। यह इतना बेहतरीन एप्लीकेशन है जो आपको केवल न्यूज़ पड़ने पर ही बिटकॉइन प्रदान कर देता है। आप यहां पर अपने बिटकॉइन को कभी भी विड्रॉल कर सकते हैं।बिटकॉइन कमाने का ऐप

Carrot – बिटकॉइन कमाने का ऐप

यहां से फ्री बिटकॉइन कमाने के लिए सबसे पहले गूगल में इसकी Carrot News की ऑफिशियल वेबसाइट सर्च करें और वहां से इसके एप्लीकेशन को डाउनलोड करें। डाउनलोड करने के बाद अब आप इसे ओपन करें तथा ईमेल आईडी और पासवर्ड बना कर इसमें रजिस्टर करें।

बिटकॉइन कमाने का ऐप Link 

इसके बाद अब आप भी एप्लीकेशन के होम पेज पर पहुंचेंगे। होम पेज पर आपको बहुत सारी न्यूज़ मिलेंगी जो अंग्रेजी भाषा में होगी। अब आपको यहां पर किसी भी न्यूज़ को ओपन करने पर 15 सेकेंड के लिए रुकना होगा।

15 सेकंड के बाद ऊपर की तरफ दाएं और आपको Done का बटन होगा। इस बटन पर क्लिक करते ही 5 Satoshi आपको मिल जाएंगे। इस तरह यहां पर आपको हर एक न्यूज़ पर पांच Satoshi मिलते हैं।

यहां पर न्यूज़ पढ़ते-पढ़ते जब आपके अकाउंट में 2500 सतोशी हो जाएंगे तब आप उन्हें बैंक अकाउंट में विड्रोल कर सकते हैं।

इन आर्टिकल को पढ़े:

30+ Paise Kamane Wala Games – पैसे कमाने वाला गेम ऑनलाइन डाउनलोड करे और हर दिन रु.1000 – रु.2000 रुपये से ज्यादा कमाओ (Paise Kamane Wala Games)

Video Dekh Kar Paise Kamane Wale Apps – वीडियो देखकर पैसे कमाने वाला ऐप डाउनलोड करें और रु.300 – 1600 रुपये रोज कमाओ, कैसे? जाने!

Paisa Kamane Wala Carrom Board Games – पैसे कमाने वाला कैरम बोर्ड गेम डाउनलोड करे और प्रतिदिन ₹800 – 1000 तक आसानी से कमाओ?

6. TV-TWO – Free Bitcoin Kamane Wala App

 यह एप्लीकेशन मुख्य रूप से वीडियो देखकर पैसा कमाने के लिए बनाया गया है लेकिन आप यहां पर वीडियो देख कर बिटकॉइन जैसी डिजिटल करेंसी कमा सकते हैं वह भी बिल्कुल फ्री में।

TV-TWO – Free Bitcoin Kamane Wala App

यहां पर आप अपने खाली समय में वीडियो देख सकते हैं। यह एप्लीकेशन आपको हर वीडियो देखने पर बिटकॉइन देता है। इस एप्लीकेशन को वर्ष 2017 में लांच किया गया था तथा तब से अब तक यहां पर बहुत सारे लोग फ्री में वीडियो देखकर पैसा तथा बिटकॉइन दोनों कमा चुके हैं।

सबसे पहले इसे डाउनलोड करें। डाउनलोड करने के लिए आप प्ले स्टोर पर जा सकते हैं। इस एप्लीकेशन का साइज 26 एमबी है तथा इसे एक मिलियन से ज्यादा लोग इस्तेमाल कर रहे हैं। डाउनलोड करने के बाद अब आप यहां पर मोबाइल नंबर की मदद से साइन इन कर सकते हैं।

Bitcoin Kamane Wala App Download Link

अब आप यहां पर इस के होम पेज पर बहुत सारी वीडियो देखेंगे। इन वीडियो को देखने पर आपको बिटकॉइन प्राप्त होते हैं। आप यहां पर जितनी ज्यादा वीडियो देखते हैं उतना ज्यादा बिटकॉइन आप यहां पर कमा सकते हैं।

वीडियो देखते रहने से जब यहां पर आपकी 100000 कॉइन हो जाते हैं तब आप उन्हें विड्रॉल कर सकते हैं। ज्यादा कॉइन कमाने के लिए आप इस एप्लीकेशन को रेफर भी कर सकते हैं।

7. Odyssey – best bitcoin earning app 2023

अभी हमने आपको वीडियो देखकर बिटकॉइन कमाने वाले एप्लीकेशन के बारे में बताया है अब हम यहां पर एक ऐसे एप्लीकेशन के बारे में बताएंगे जहां पर आप वीडियो अपलोड करके बिटकॉइन कमा सकते हैं।

Odyssey – best bitcoin earning app 2023

इस एप्लीकेशन को यूट्यूब के अल्टरनेट के रूप में 2017 में लांच किया गया था लेकिन यह 2020 में क्रिप्टो करेंसी का सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म बन गया। यह एकमात्र ऐसा एप्लीकेशन है जहां पर आप वीडियो अपलोड करके बिटकॉइन कमा सकते हैं।

इस एप्लीकेशन पर बहुत सारे लोग प्रतिदिन वीडियो अपलोड कर के महीने के 30 लाख रुपए से अधिक के बिटकॉइन कमाते हैं।

यहां से बिटकॉइन कमाने के लिए सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर में जाएं और वहां पर LBRY लिखकर सर्च करें। अब आपके सामने इसका एप्लीकेशन आ जाएगा। इस एप्लीकेशन साइज 43 एमबी है तथा इसके 500000 से अधिक डाउनलोडर हैं।

best bitcoin earning app 2023 Link

अब आपको इस एप्लीकेशन को अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड कर लेना है। डाउनलोड करने के बाद अब आप यहां पर ईमेल आईडी और पासवर्ड डालकर साइन इन कर सकते हैं। इसके बाद आप यहां पर कुछ और जानकारियां दर्ज करने के बाद अपनी प्रोफाइल बना सकते हैं।

इसके बाद आपके पास एक मेल आएगा। मेल पर क्लिक करके आप अपने आप को वेरीफाई कर सकते हैं। अब आपको यहां पर अपने क्रेडिट कार्ड की डिटेल देनी होगी। इसके लिए आपको यहां पर $1 की फीस देनी पड़ेगी।

यह सब करने के बाद अब आप यहां पर वीडियो अपलोड कर सकते हैं। आपकी वीडियो पर जितने ज्यादा व्यूज जाएंगे आपको उतने ही ज्यादा टोकन मिलेंगे। इन Tokens को आप बिटकॉइन में एक्सचेंज कर सकते हैं।

इसके अलावा आप इस एप्लीकेशन को रेफर करके ज्यादा टोकन कमा सकते हैं तथा उन्हें बिटकॉइन में बदल सकते हैं।

यह भी पढ़े:

Rummy क्या है? Rummy Kaise Khelte Hain 2023 – रमी गेम कैसे खेला जाता है पूरी जानकारी

Rummy Se Paise Kaise Kamaye – रमी गेम से पैसे कैसे कमाए सभी तरीकों को जाने और रु.5000 हजार तक कमाओ

Rummy Paisa Wala Games – 10+ रमी गेम पैसे वाला डाउनलोड करें और हर दिन रु.1000 – 3000 तक कमाओ (Real Money Rummy Apps)

Teen Patti Paise Kamane Wala Game 2023 – तीन पत्ती रियल कैश गेम डाउनलोड करे और हर रोज ₹5000 से ज्यादा कमाओ

8. Zebpay – best app to earn bitcoin free

Zebpay एप्लीकेशन की मदद से भी आप फ्री में बिटकॉइन कमा सकते हैं। सबसे पहले आप इसे डाउनलोड करें। डाउनलोड करने के बाद अब आप यहां पर मोबाइल नंबर और उसके बाद ओटीपी की मदद से अकाउंट बनाएं। अकाउंट बनाने के बाद अब आप यहां पर चार नंबर का सिक्योरिटी पिन डालें।

Zebpay – best app to earn bitcoin free

आपको यहां पर ईमेल आईडी डालनी होगी। ईमेल आईडी डालने के बाद अब आप यहां पर वेरीफाई करेंगे। अब आप आधार कार्ड पैन कार्ड तथा बैंक अकाउंट की डिटेल्स डालकर वेरीफाई वाले बटन पर क्लिक करेंगे।

best app to earn bitcoin free Link 

इसके बाद 3 दिन से 7 दिन के अंदर इस एप्लीकेशन पर आपका अकाउंट बन जाएगा। अब आप यहां पर फ्री में बिटकॉइन कमा सकते हैं।

free bitcoin sites – वेबसाइट से फ्री में बिटकॉइन कैसे कमाए

इंटरनेट पर ऐसी बहुत सारी वेबसाइट उपलब्ध है जिनकी मदद से आप फ्री बिटकॉइन कमा सकते हैं। ऐसी वेबसाइट के बारे में हमने नीचे बताया है।

1. Adbtc – सर्वे वेबसाइट के माध्यम से बिटकॉइन कमाए

इस वेबसाइट को 2016 में बनाया गया था यह वेबसाइट तभी से अपने यूजर्स को फ्री में बिटकॉइन दे रही है। इस वेबसाइट पर आपको छोटे-छोटे Task मिलते हैं जिन्हें कंप्लीट करने पर आपको डॉलर तथा बिटकॉइन दोनों मिलते हैं।

Adbtc – सर्वे वेबसाइट के माध्यम से बिटकॉइन कमाए

यहां से बिटकॉइन कमाने के लिए सबसे पहले आपको गूगल में Adbtc लिखकर सर्च करना है और इसकी Official वेबसाइट को ओपन करना है। वेबसाइट में पहुंचने के बाद अब आपको साइन अप का बटन दिखाई देगा।

Link 

साइन अप वाले बटन पर क्लिक करते ही 5 सेकंड बाद अगला पेज ओपन होगा जहां पर रजिस्ट्रेशन फॉर्म आएगा। इस फॉर्म में आपको सबसे पहले अपनी ईमेल आईडी डालनी है और उसके बाद कोई पासवर्ड सेट करना है।

इसके बाद आपको नीचे कैप्चा सॉल्व करना है। कैप्चा सॉल्व करने के बाद अब आप यहां पर साइन अप का बटन देखेंगे उस पर क्लिक करना है। इस पर क्लिक करते ही इस वेबसाइट पर आपका अकाउंट बन जाएगा।

इसके बाद आपकी ईमेल आईडी पर एक मेल आएगा उस पर क्लिक करके आप अपना अकाउंट वेरीफाई करेंगे।

अब आप इस वेबसाइट के होम पेज पर पहुंचेंगे जहां पर आप मीनू वाले ऑप्शन में जाकर अर्न वाले ऑप्शन पर क्लिक करेंगे। अब आप को यहां पर छोटे-छोटे कहां मिलेंगे। इन छोटे-छोटे Tasks को कंप्लीट करके आप यहां पर बिटकॉइन कमा सकते है।

Popular Post:

Bina Paise Ke Paise Kaise Kamaye 2023 – घर से बिना इन्वेस्टमेंट करे पैसे कैसे कमाए जाने आसान तरीका!

Paytm Se Paise Kamane Wala Apps 2023 – पेटीएम कैश कमाने वाला गेम ऐप्स (Rs.500+ प्रतिदिन कमाई)

Online Paytm Cash Kaise Kamaye – पेटीएम कैश कमाने के तरीके से रोज 2000 हजार रुपये कमाए?

8 Ball Pool Se Paise Kaise Kamaye 2023 – 8 बॉल पूल गेम डाउनलोड करे और रोजाना पैसा कमाओ

2. Cointtiply – Paisa Kamane Wali Website free bitcoin cash

यह एक बहुत पुरानी वेबसाइट है जो अपने यूजर्स को छोटे-छोटे काम पूरे करने पर बिटकॉइन देती है। इस वेबसाइट पर आपको इसके वॉलेट में बिटकॉइन प्राप्त होते हैं जहां से आप इन्हें विड्रोल कर सकते हैं।

यह वेबसाइट पूरी तरीके से भरोसेमंद वेबसाइट है तथा यह पिछले 5 वर्षों से क्रिप्टो करेंसी के मार्केट में बनी हुई है।

Cointtiply – Paisa Kamane Wali Website free bitcoin cash

सबसे पहले इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं और उसे ओपन करें । ओपन करने के बाद अब आप यहां पर ईमेल आईडी दर्ज करके Start Earning Now वाले बटन पर क्लिक करेंगे।

Link

इस बटन पर क्लिक करते ही आपके सामने साइन अप का फार्म आएगा जहां पर आप अपनी जानकारी दर्ज करने के बाद Captcha सॉल्व करेंगे और आई एग्री वाले चेकबॉक्स पर क्लिक करके साइन अप नऊ वाले बटन पर क्लिक करेंगे।

इसके बाद आपकी ईमेल आईडी पर एक कंफर्मेशन मेल आएगा। उस मेल पर क्लिक करके आप अपने अकाउंट को वेरीफाई करेंगे। वेरीफाई करते ही यहां पर आपका अकाउंट बन जाएगा।

इस वेबसाइट से बिटकॉइन कमाने के लिए सबसे पहले लॉगिन करें तथा इसके होम पेज पर पहुंचे। होम पेज पर पहुंचने के बाद अब आपको बाई तरफ तीन बिंदु दिखाई देंगे उन पर क्लिक करते ही मेन मैन्यू ओपन होगा।

अब आप यहां पर 10 प्रकार से छोटे छोटे काम करते बिटकॉइन कमा सकते हैं और उन्हें अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं। यहां पर आपको बिटकॉइन के साथ अन्य प्रकार की क्रिप्टो करेंसी भी मिलती है जिन्हें आप यहां पर छोटे काम करके कमा सकते हैं।

3. Satoshi Hero – free bitcoin mining sites

पहले इस वेबसाइट का नाम बिटकॉइन हीरो था जिसे बाद में बदलकर सतोशी हीरो कर दिया गया। यह वेबसाइट 2017 से मार्केट में है। यह वेबसाइट सतोशी बिटकॉइन का ही एक हिस्सा है। यह बहुत पुरानी वेबसाइट है लेकिन इस पर काम करना बहुत आसान है। अगर आप यहां पर अच्छा काम करते हैं तो आपको यह फ्री में बिटकॉइन देती है।

Satoshi Hero – free bitcoin mining sites

सबसे पहले इस वेबसाइट की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं और वहां पर अपनी ईमेल आईडी डालकर साइन अप करें। अब आपको यहां पर अपने हिसाब से पासवर्ड डालना है। कुछ समय बाद आपके द्वारा डाली गई मेल आईडी पर एक मेल आएगा। उस मेल को ओपन करके आप अपने अकाउंट को वेरीफाई करेंगे।

 जैसे ही आप मेल वेरीफाई करते हैं यहां पर आपका अकाउंट बन जाएगा।

free bitcoin mining sites Link

सतोशी हीरो वेबसाइट में आपको हर 30 मिनट में एक स्पिन मिलता है। इन स्पिन में आपको 3 से लेकर 250000 तक सतोशी मिलती है। आप यहां पर स्पिन करके बिटकॉइन कमा सकते हैं। इसके साथ-साथ इस वेबसाइट पर आप गेम खेल कर तथा इसे रेफर कर के भी यहां से फ्री में बिटकॉइन कमा सकते हैं।

यह वेबसाइट आपको सर्वे करने पर तथा अन्य एप्लीकेशन इंस्टॉल करने पर भी बिटकॉइन कमाने का मौका देती है।

यह भी पढ़े:

Zupee Gold Se Paise Kaise Kamaye – जूपी गोल्ड गेम से पैसे कैसे कमाए?

Paise Jitne Wala Games – 30+ गेम खेलो पेटीएम कैश जीतो गेम डाउनलोड रोज रु.800 – 1200 रुपये कमाओ

Game Khelo Paisa Jeeto App Download 2023 – गेम खेलो पैसा जीतो ऐप डाउनलोड करे और रोजाना रू.1000 – 1500 रुपये कमाओ?

4. Freebitco.In – free mining website

यह वेबसाइट वर्ष 2014 से लगातार बनी हुई है तथा आप इस पर कई तरीकों से बिटकॉइन कमा सकते हैं। यह वेबसाइट बहुत ट्रस्टेड वेबसाइट है। इस वेबसाइट से आप गेम खेल कर तथा लॉटरी की सहायता से फ्री बिटकॉइन कमा सकते हैं।

Freebitco.In – free mining website

सबसे पहले गूगल में इस वेबसाइट का नाम सर्च करें और इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर पहुंचे। ऑफिशल वेबसाइट पर पहुंचने के बाद अब आप यहां पर ईमेल आईडी तथा पासवर्ड दर्ज करेंगे। इसके बाद आपको यहां पर रेफरल कोड डालना है। अगर आप रेफरल कोड नहीं डालेंगे तो आपको फ्रीबिटकॉइन नहीं मिलेंगे।

इसके बाद आप नीचे कैप्चा वेरीफाई करेंगे तथा उसके बाद साइन अप वाले बटन पर क्लिक करेंगे। इसके बाद आप की रजिस्टर्ड ईमेल आईडी पर एक मेल आएगा। उस मेल को ओपन करके अब आप वहां पर कंफर्मेशन लिंक पर क्लिक करेंगे। ऐसा करने से आपका अकाउंट वेरीफाई हो जाएगा।

free mining website Link

इस प्रकार इन सभी स्टेप को फॉलो करके आप इस वेबसाइट पर अपना अकाउंट बना सकते हैं।

इस साइड से फ्री बिटकॉइन कमाने के लिए इसमें लॉगिन करें तथा इस के होम पेज पर पहुंचे। यहां पर आपको एक रोलर दिखाई देता और रोलर के ऊपर एक कैप्चा दिखाई देगा।

अब आप यहां पर कैप्चा सॉल्व करके रोल वाले बटन पर क्लिक करेंगे। अब आपको यहां पर पांच सतोशी से लेकर 500000 सतोशी तक कुछ भी फ्री में मिल सकता है। यहां पर आपको यह सुविधा हर घंटे में मिलती है।

इसके अलावा इस साइट पर आपको कुछ डाइस गेम भी मिलते हैं जिन्हें खेलकर आप यहां पर फ्री सतोशी जीत सकते हैं। इस वेबसाइट में आपको लॉटरी सुविधा में मिलती है जो हर हफ्ते ओपन होती है। आप यहां पर लाखों सतोशी जीत सकते हैं।

इसके साथ-साथ आप इस वेबसाइट को रेफर कर के भी फ्री में बिटकॉइन कमा सकते हैं।

5. Faucets Pay – free bitcoin mining sites in india

यह अनलिमिटेड वेबसाइट है जहां पर आप अल्टीमेट फ्री बिटकॉइन कमा सकते हैं। यह वेबसाइट एक बिटकॉइन वेबसाइट हम है जिसमें बहुत सारी अलग-अलग अन्य वेबसाइट है। इन सभी वेबसाइट को चलाकर आप यहां पर फ्री बिटकॉइन कमा सकते हैं। इन सभी वेबसाइटों का पेमेंट आपको इसकी मैन वेबसाइट पर मिलता है। सरल शब्दों में कहें तो यह एक बिटकॉइन वॉलेट है।

Faucets Pay – free bitcoin mining sites in india

इस साइट के जरिए बिटकॉइन कमाने के लिए सबसे पहले आपको गूगल में Faucet Pay लिखकर सर्च करना है और इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना है। इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर आपको साइन अप वाले बटन पर क्लिक करना है।

इसके बाद अब आपको यहां पर अपना यूजरनेम बनाना है और उसके बाद दो बार ईमेल आईडी और दो बार पासवर्ड डालकर इसकी टर्म एंड कंडीशन वाले चेक बॉक्स पर क्लिक करके साइन अप वाले बटन पर क्लिक कर देना है। इससे पहले आपको यहां पर एक कैप्चा Solve करना होता है।

इसके बाद आपकी रजिस्टर्ड ईमेल आईडी पर एक वेरिफिकेशन मेल आएगा। इस मेल पर क्लिक करके आप अपने अकाउंट को वेरीफाई कर सकते हैं। इन सभी स्टेप को फॉलो करके आप यहां पर सक्सेसफुली अपना अकाउंट बना सकते हैं।

free bitcoin mining sites in india Link 

इस वेबसाइट पर फ्री बिटकॉइन कमाने के अनलिमिटेड तरीके हैं।बिटकॉइन कमाने के लिए सबसे पहले आपको इस वेबसाइट के होम पेज पर आना है। इसके बाद आपको यहां पर बाएं तरफ तीन बिंदु दिखाई देंगे उन पर क्लिक करें।

इसके बाद आपको यहां पर Earn का विकल्प दिखाई देगा उस पर क्लिक करें। अब आपको यहां पर Faucet List दिखाई देगी उस पर क्लिक करें। अब आपको यहां पर बहुत सारी क्रिप्टो करेंसी दिखाई देंगे जिन्हें आप कमा सकते हैं। आप यहां पर बिटकॉइन पर क्लिक करेंगे।

इसके बाद आप इस वेबसाइट पर नीचे स्क्रॉल डाउन करेंगे। स्क्रोल डाउन करने पर आपको बहुत सारी ऐसी Website मिलेंगी जहां पर आप फ्री बिटकॉइन कमा सकते हैं। 

इन वेबसाइटों में जाकर आप वहां पर काम करके बिटकॉइन कमा सकते हैं। आपके द्वारा वहां पर कमाए गए बिटकॉइन आपको मैन वेबसाइट Faucets Pay पर ही मिलेंगे। इन सबके अलावा ऐसे बहुत सारे तरीके हैं जिनकी मदद से आप यहां पर फ्री बिटकॉइन कमा सकते हैं।

Also Read:

Bitcoin कमाने के कुछ अन्य तरीके

यहां पर हमने आपको कुछ ऐसी एप्लीकेशन और वेबसाइट के बारे में जानकारी दी है जिन पर काम करके आप फ्री में बिटकॉइन कमा सकते हैं। इन सबके अलावा कुछ अन्य तरीके भी होते हैं जिनसे आप बिटकॉइन कमा सकते हैं। ऐसे तरीके नीचे बताएं गए हैं-

1. ऑनलाइन शॉपिंग करके

इंटरनेट पर ऐसी बहुत सारी ई-कॉमर्स वेबसाइट है जहां पर अगर आपको ही प्रोडक्ट खरीदते हैं तथा उन्हें बिटकॉइन के रूप में पेमेंट करते हैं तो वह आपको बिटकॉइन के रूप में कैशबैक प्रदान करती है। 

इस तरह की वेबसाइट अभी भारत में उपलब्ध नहीं है। यह वेबसाइट विदेशों में ही है। आप इन वेबसाइट पर ऑनलाइन शॉपिंग करके बिटकॉइन कमा सकते हैं।

Lolli एक ऐसी साइट है जो आपको ऑनलाइन शॉपिंग के बदले बिटकॉइन प्रदान करती है।

2. क्रिप्टो इंटरेस्ट अकाउंट ओपन करके

इस समय ज्यादातर इन्वेस्टर क्रिप्टो करेंसी बिटकॉइन को एक भविष्य के रूप में देख रहे हैं। आप एक क्रिप्टो करेंसी अकाउंट ओपन करके बिटकॉइन कमा सकते हैं।

इस अकाउंट की मदद से आप अन्य लोगों को क्रिप्टो करेंसी इंटरेस्ट पाने में मदद कर सकते हैं जिसके बदले में आपको बिटकॉइन मिलते हैं। ऐसी बहुत सारी कंपनी है जो क्रिप्टो इंटरेस्ट अकाउंट ओपन करने पर आपको 8% की दर से इंटरेस्ट देती है। इस तरह आप क्रिप्टो इंटरेस्ट अकाउंट की सहायता से बहुत आसानी से बिटकॉइन प्राप्त कर सकते हैं।

3. सर्वे करके

बहुत सारी ऐसी कंपनियां तथा प्लेटफार्म मौजूद है जिन पर आप सर्वे करके बिटकॉइन कमा सकते हैं। इस तरह की कंपनियों तथा वेबसाइटों में जाकर आप फ्री में अकाउंट बना सकते हैं तथा उनके पेआउट आदि के बारे में जानकारी ले सकते हैं।

इस तरह की कंपनियां आपको सर्वे देती हैं जब आप उनके सर्वे को कंप्लीट करते हैं तो उसके बदले में वह आपको कुछ पैसे देती हैं। पैसे आपको डॉलर या बिटकॉइन के रूप में मिलते हैं।

अगर आप इस तरह के प्लेटफार्म पर ज्यादा से ज्यादा सर्वे कंप्लीट करते हैं तो आपको ज्यादा से ज्यादा बिटकॉइन मिलने की संभावना होती है।

बिटकॉइन के लाभ

  • बिटकॉइन को दुनिया में किसी भी स्थान पर सबसे तेज भेजा जा सकता है।
  • बिटकॉइन अकाउंट को कभी भी ब्लॉक नहीं किया जा सकता।
  • बिटकॉइन की मदद से इंटरनेशनल ट्रांजैक्शन कर सकते हैं। इसमें कुछ प्रोसेसिंग फीस लगती है।
  • बिटकॉइन की मदद से कम खर्च में इंटरनेशनल ट्रांजैक्शन किया जा सकता है।
  • बिटकॉइन को इस्तेमाल करने पर इस पर किसी भी तरह का अन्य चार्ज नहीं लगता है।

बिटकॉइन के नुकसान

  • अगर आपका डाटा हैक हो जाता है तो आप इसे कभी रिकवर नहीं कर पाएंगे तथा सारे बिटकॉइन खो देंगे।
  • अभी बिटकॉइन पर किसी का कंट्रोल नहीं है। बिटकॉइन का इस्तेमाल अवैध चीजों को खरीदने में किया जा सकता है।
  • बिटकॉइन को ऑफलाइन इस्तेमाल नहीं किया जा सकता।
  • बिटकॉइन को कम Educated लोग इस्तेमाल नहीं कर सकते।
  • इस करेंसी पर किसी इंटरनेशनल ऑर्गेनाइजेशन का नियंत्रण नहीं है।

बिटकॉइन को भारतीय रुपए में कन्वर्ट कैसे करें

अगर आपके पास बहुत सारी फ्री बिटकॉइन है तो आप उन्हें बहुत आसानी से भारतीय रुपए में कन्वर्ट कर सकते है। इसके लिए आपको सबसे पहले किसी भारतीय बैंक में एक डिमैट अकाउंट ओपन करना है। उस बैंक का अकाउंट नंबर आपको उस प्लेटफार्म में ऐड करना है जहां से आप बिटकॉइन कमाते हैं। 

इसके बाद आप भारतीय बैंक में जाकर वहां पर विड्रोल बैलेंस पर क्लिक करके सभी फ्री बिटकॉइन को भारतीय रुपयों में कन्वर्ट कर सकते हैं। यह बिटकॉइन आपके अकाउंट में 3 दिन में ट्रांसफर हो जाएंगे।

Also Read:

Paisa Kamane Wala Bubble Shooter Games – बबल शूटर गेम पैसे कमाने वाला डाउनलोड करके खेलें और पैसे कमाए रोज 150 से 800 रूपयें?

Gana Sunkar Paise Kamane Wale Apps – गाना सुनकर पैसे कमाने वाला ऐप डाउनलोड करके गाना सुनाओ और पैसा कमाओ ( हर दिन रु.200 से ज्यादा कमाओ)

बिटकॉइन से संबंधित प्रश्न

बिटकॉइन कमाने के लिए सबसे अच्छी एप्लीकेशन कौन सी है?

इस आर्टिकल में बताई गई सभी एप्लीकेशन बिटकॉइन कमाने के लिए अच्छी है। फिर भी अगर आप सबसे अच्छी तलाश रहे हैं तो हमारा जवाब है Coinswitch Kuber एप्लीकेशन।

वर्तमान समय में बिटकॉइन की मार्केट वैल्यू कितनी है?

वर्तमान समय में बिटकॉइन की मार्केट वैल्यू $30278 है।

1 बिटकॉइन में कितने सतोशी होते हैं?

बिटकॉइन करेंसी की सबसे छोटी इकाई सतोशी होती है। 1 बिटकॉइन में करीब 10 करोड़ सतोशी होते हैं।

बिटकॉइन की माइनिंग कैसे करते हैं?

जिस तरह हीरा सोना जैसी चांदी जैसी बहुमूल्य धातुओं को माइनिंग करके निकाला जाता है उसी तरह क्रिप्टो माइनर्स सरकुलेशन की मदद से नई क्रिप्टो को निकाला जाता है। इसके लिए ऐसी मशीनों की सहायता ली जाती है जो मैथमेटिक्स की कांपलेक्स कैलकुलेशन को समझाती हैं।

बिटकॉइन कहां की करेंसी है?

बिटकॉइन एक ऐसी वर्चुअल डिजिटल करेंसी है जिसे ना ही छुआ जा सकता है और ना ही देखा जा सकता । बिटकॉइन अन्य करेंसी जैसे डॉलर रुपया रियाल आदि की तरह किसी देश की करेंसी नहीं है। इस करेंसी को अभी तक संयुक्त राष्ट्र की ओर से किसी भी करेंसी का दर्जा नहीं दिया गया है। हालांकि इसका प्रयोग आप ऑनलाइन लेनदेन में कर सकते हैं। बिटकॉइन को डिजिटल रूप से स्टोर किया जाता है।

सारांश: Bitcoin App Se Paise Kaise Kamaye – फ्री में बिटकॉइन कैसे कमाए?

दोस्तों आज के शानदार आर्टिकल के द्वारा हमने आपको बिटकॉइन क्या है और फ्री में बिटकॉइन कैसे कमाए जैसे महत्वपूर्ण प्रश्नों के बारे में विस्तार पूर्वक जवाब दिया है। 

उम्मीद करता हूं कि बिटकॉइन कैसे कमाए से संबंधित यह आर्टिकल आप लोगों को पसंद आया होगा तथा आपको इस आर्टिकल में बिटकॉइन करेंसी से संबंधित सभी जानकारी मिली होगी। 

अगर आप इसी तरह की इंटरेस्टिंग इंफॉर्मेशन इंटरनेट पर सर्च करते हैं तो आप इसके लिए हमारे इस ब्लॉग को फॉलो कर सकते हैं। 

जो भी लोग बिटकॉइन क्या है तथा फ्री बिटकॉइन कैसे कमाए के बारे में अच्छी जानकारी लेना चाहते हैं उन तक हमारे इस आर्टिकल को जरूर पहुंचाएं।

इसे भी पढ़े:

Mobile Par Paise Kaise Kamaye 2023 – घर बैठे मोबाइल से पैसे कैसे कमाए 2023 में (प्रतिमाह 30K – 40K कमाओ)

Online Pese Kaise Kamaye 2023 – 30+ ओनलाइन घर बैठे पैसा कमाने का तरीका (महीनों के लाखों कमाओ)

Kapda Hatane Wala Apps 2023 – बेहतरीन फोटो से कपड़े उतारने वाला ऐप्स डाउनलोड करें (Cloth Remover Apps)

👇 इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें 👇

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *