Technical Guruji Biography in Hindi


Technical Guruji Biography in Hindi – Chaliye Shuru Karte Hai यदि आप एक टेक्निकल फील्ड से है और टेक न्यूज़ से अपडेटेड रहते है तो इस डायलॉग को जरुर सुना होगा। इस डायलॉग को Technical Guruji यानि Gaurav Chaudhary sir अपने हर विडियो की शुरुवात में बोलते है।

आज के इस ब्लॉग पोस्ट पर हम आपको Gaurav Chaudhary Sir की YouTube Journey के साथी-साथ टेक्निकल गुरूजी सक्सेस स्टोरी और Technical Guruji Biography in Hindi के बारे में बताएंगे।

टेक्नोलॉजी एक ऐसा फील्ड है जहां हर दिन कुछ न कुछ Update होते रहता है, लेकिन सभी अपडेट हमारे पास नहीं आ पाता है। Technical Guruji एक ऐसा YouTube Channel है, जिस पर हर दिन हमें नए अपडेट के बारे मे जानकारी उपलब्ध होती है।

technical guruji biography in hindi - टेक्निकल गुरुजी सक्सेस स्टोरीज

Technical Guruji यूट्यूब चैनल का Owner Gaurav Chaudhary है। इनके अच्छा खासा फेन फोल्लोविंग है वह अपने चैनल पर Mobile Phone Review, Electronic Gadget, Camera, Technology आदि विषय पर वीडियो बनाते है। चलिए Technical Guruji Biography In Hindi और टेक्निकल गुरुजी सक्सेस स्टोरी के बारे में जानते है।

यह जानकारी पढ़े:

Technical Guruji Biography in Hindi – Family Details, Girlfriend, Marriage Status, and Wife

टेक्निकल गुरूजी का वास्तविक नाम गौरव चौधरी है, उनका जन्म 7 May 1991 को राजस्थान के अजमेर में हुआ था। उन्होंने अभी तक अपने माता-पिता का नाम Revealed नहीं किया है, गौरव चौधरी चार भाई बहनों में से एक है, वह और उनके भाई साथी-साथ उनके दो बहनों है। दोनों बहिनों में से एक इंस्पेक्टर और एक टीचर है|

Name Gaurav Chaudhary
Nicknames Technical Guruji
Height Height in centimeters: 178 cm
Height in meters: 1.78 m
Height in Feet Inches: 5’10”
Father Not Know
Mother Not Know
Brother Pradeep Chaudhary
Sisters Not Know
Weight Weight in Kilograms: 75 kg
Age 32 Years (2023)
DOB 7 May 1991
Profession Dubai Police Security Engineer, Nano Science Researcher, YouTuber
Gender Male
Birthplace Ajmer, Rajasthan, India
Hometown Ajmer, Rajasthan, India
Nationality Indian
College Birla Institute of Technology and Science, Rajasthan
Higher Education M. Tech (Micro Electronics)
Zodiac Sign/Sun Sign Taurus
Religion Hinduism
Hobbies Watching Movies
Girlfriend Not Know
Marriage Status Unmarried
Wife Unmarried
Bike Collection Hayabusa
Cars Collection Porsche Panamera, Audi A6

टेक्निकल गुरूजी का Lifestyle, Net Worth, Income Sourse

Name Gaurav Chaudhary
Channel Name Technical Guruji
Professional YouTube Prankster
Net Worth (2022) $ 44 Million
Net Worth In Indian Rupees 323 Crore
Monthly Income & Salary 1-2 crore +
Yearly Income & Salary 20 Crore +
Income Source Adsense, Branding, Business

टेक्निकल गुरूजी शिक्षा और करियर – Technical Guruji Qualification

गौरव चौधरी अपनी 10वीं की पढाई केंद्रीय विध्यालय से पूरी की है। उन्हे टेक्निकल में ज्यादा रूचि होने के कारन से 12वीं के साइंस के बाद उन्होंने BTech Computer Science में Birla Institute of Technology and Science, Rajasthan में एडमिशन लिया और BTech कम्पलीट होने के बाद वही से M. Tech (Micro Electronics) की पढाई पूरी की|

उसके बाद गौरव चौधरी ने 2012 में परिवार के साथ दुबई चले गए, दुबई जाने के बाद काफी कुछ सिखने को मिला, एक चिप्स को डिजाईन कैसे किया जाता है? कोर इलेक्ट्रॉनिक में उन्होंने काफी ज्ञान प्राप्त किया, उसके बाद अपने घर ग्रिस्ती चलाने के लिए दुबई (UAE) में CC Tv Camera के Excess कण्ट्रोल सँभालने लगे।

टेक्निकल गुरूजी सक्सेस स्टोरी – Technical Guruji Success Stories

UAE में नौकरी करते दौरान उन्हें युट्यूब चैनल बनाने का ख्याल आया, 2015 में अपना चैनल टेक्निकल गुरूजी नाम से शुरू किया और चैनल शुरू करने के बाद Sharmaji Technical से Collaboration करने के बाद उनका चैनल अच्छे से ग्रो होने लगा। अभी टेक्निकल गुरुजी के चैनल पर 22.2 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर्स है, जो दिन प्रति दिन बढ़ता ही जा रहा है।

Technical Guruji YouTube Awards

जैसे की आपको पता है, अगर आप एक अच्छे Creator है तो युट्यूब के तरफ से YouTube Awards दिया जाता है। टेक्निकल गुरुजी के चैनल को Silver Play Button, Golden Play Button और उसी के सात 10 मिलियन सब्सक्राइबर्स पूरे करने के कारण उन्हें Diamond Play Button भी मिल गया है।

Technical Guruji Second Channel

एक चैनल पर सफलता मिलाने के बाद 07 May 2017 को Technical Guruji ने अपने नाम Gaurav Chaudhary नाम से एक चैनल बनाया। इस चैनल पर Vlog से रिलेटेड वीकली एक विडियो बनाते है, अभी Gaurav Chaudhary चैनल पर 5 Million से भी ज्यादा Subscriber है और टेक्निकल गुरुजी का यह चैनल काफी तेजी से आगे बढ़ रहा है।

यह जानकारी पढ़े:

Technical Guruji Social Profile

Technical Guruji Biography In Hindi (FAQ)

1) Technical Guruji कौन है?

Technical Guruji एक Tech YouTube Channel है, जिस पर अभी 22M+ से भी ज्यादा Subscribers है, और इस Channel को गौरव चौधरी चलते है।

2) Technical Guruji YouTune Channel पर हमें किस तरह के विडियोज देखने को मिलता है?

जैसा कि टेक्निकल गुरुजी नाम से ही पता चलता हैं की यह एक Tech Channel है, इस Channel पर हमें लेटेस्ट मोबाइल, लैपटॉप के साथ तरह तरह के डिवाइस का अपडेट देखने को मिलाता है, उसी के साथ गौरव चौधरी इस चैनल पर टेक्नोलॉजी के ऊपर भी विडियोज बनाते है।

3) गौरव चौधरी क्या करते है?

गौरव चौधरी एक लोकप्रिय Tech YouTuber है, उसी के साथ वह दुबई में अपने भाई के साथ फैमिली बिजनेस संभालते हैं और साथी दुबई (UAE) में CC Tv Camera के Excess कण्ट्रोल सँभालने का काम भी करते है।

4) Technical Guruji के YouTube Channel पर कितने Subscribers है?

Technical Guruji Channel पर अभी 22 मिलियन से भी ज्यादा Subscribers है।

5) टेक्निकल गुरजी की नेटवर्थ कितना है?

टेक्निकल गुरुजी का नेटवर्थ $45 मिलियन डॉलर है, जो की भारतीय रुपए में ₹300 करोड़ रुपए से भी ज्यादा है।

Conclusion: Technical Guruji Biography In Hindi – टेक्निकल गुरुजी सक्सेस स्टोरी

टेक्निकल गुरुजी को आज कौन नही जानता लगभग हर कोई टेक्निकल गुरुजी के बारे में जानते है, टेक्निकल गुरुजी यानी गौरव चौधरी केबल एक अच्छे YouTuber ही नही है बल्कि उसी के साथ वह एक अच्छे बिजनेस मैन भी है।

यदि आप Technical Guruji के बारे में अच्छे से नही जानते थे तो उम्मीद करता हूं की आप इस पोस्ट को पढ़ने के बाद टेक्निकल गुरुजी सक्सेस स्टोरी और Technical Guruji Biography In Hindi के बारे में अच्छे से जान गए होंगे।

यदि आपको टेक्निकल गुरुजी सक्सेस स्टोरी के इस ब्लॉग पोस्ट को लेकर कोई भी सवाल है, तब आप हमें नीचे कॉमेंट बॉक्स पर कॉमेंट करके बता सकते है और यदि आपको यह पोस्ट पसंद आया है तब आप इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लोग तक जरूर शेयर करें।

👇 इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें 👇

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *