3 Best Part Time Jobs for Students in Hindi


पढाई के साथ पार्ट टाइम जॉब्स फ्रॉम होम से करना अच्छी बात तो नहीं है क्यू की पढाई भी एक प्रकार का काम ही है और अच्छी तरह से पढाई से ही हमारा career बनता है ऐसे में एक काम पर फोकस ना करके एक साथ दो-तिन काम पर फोकस करते है तो थोडा दिक्कत हो सकता और सही से एक भी काम पर फोकस नहीं रहता. अगर आपको जानना है की Part Time Jobs for Students के लिए कौन-कौन है तो आप सही जगह पर आए है.

आज की जानकारी में Part Time Jobs for Students के लिए सही हो सकता है, अगर आप पार्ट टाइम बिजनेस के बारेमे सोच रहे है तो आप घर बैठे ऑनलाइन बिजनेस आइडियाज पर काम कर सकते है.

लेकिन पार्ट टाइम जॉब फॉर कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए करना कई स्टूडेंट्स की मज़बूरी होती है, जब में Engineering की 3rd Sem में पंहुचा तब यही समस्या मेरे साथ हुवा, घर में पैसा ना होने के कारन पढाई पर अच्छे से फोकस नहीं कर पा रहा था तब जा करके मेने भी पार्ट टाइम जॉब्स नियर में इंटरनेट पर सर्च करने लगा और कुछ पैसे कमाई करने के लिए पार्ट टाइम जॉब्स करने की ठानी, जॉब मिला भी एक Medical Shop में काम करने लगा जहा Rs. 7000 दे रहा था 6 घंटे का.

अगर आप पार्ट टाइम जॉब फॉर कॉलेज स्टूडेंट्स धुन रहे है तो आप इन Part Time Jobs for Students in Hindi को कर सकते है

अगर आप भी एक स्टूडेंट है और part time jobs for students धुंद रहे है तो इन तीनों में से एक जॉब कर सकते है. अगर आप एक लेडी है तो आप भी वर्क फ्रॉम होम जॉब्स फॉर लेडीज जिसे कर सकती है.

उसके बाद Super Market, Swiggy and Call Center काम किया तब जा करके आर्थिक इस्थिति सुधरा इसलिए अपने इस website जो भी जानकारी share करता हु वो सब Genuine होता है में खुद से experience किया होता हु आज भी जो पार्ट टाइम जॉब फॉर कॉलेज स्टूडेंट्स के बारेमे में बताऊंगा, college रहिते में experience कर चूका हु.

तो चलिए जानते है वो कौन-कौन से part time jobs for students के लिए है !

Also Read:

Part-Time Jobs for Students – पढाई के साथ Part-Time Jobs करे

अगर आप पढाई के साथ पार्ट टाइम जॉब्स करते है तो पढाई पे थोडा असर पड़ता है मगर jobs से काफी कुछ सिखने को मिलता है जो की आम students नहीं सिख पाते.

10th पास के लिए कुछ जॉब है जिसे कर सकते है.और चाहे आप कॉलेज यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे और part time job खोज रहे हे तो आप के लिए ये कुछ part time job लेकर आया हु जिसमे मेरा personal experience भी है तो चलिए जानते है ओ job क्या है जिससे हम part time में कर सकते है –

#1. Call Center – कॉल सेंटर जॉब

Call Centre Job For Student

दोस्तों Call Center जॉब सभी company Part Time Job नहीं provide करती है मगर कुछ company है जो provide कराती हैं.

अगर Full Time Job Call Center me करते है तो easily मिल जायेगा बात करे Part-Time की तो थोडा मुस्किल होता हैं मगर मिलता है. इसके लिए आपको थोडा स्मार्ट होना होगा और अपने friends, relatives, and Internet पर search करना होगा की पार्ट टाइम जॉब्स कौन-कौन company provide कराती है.

Web Designing में करियर कैसे बनाये

Call Center Jobs के लिए में सभी को Recommend करता हु क्यू की Call Center Jobs करने से अपनी Communication Skills बढती है साथी साथ कुछ बिज़नेस के बारेमे सिखने को मिलता है.

call center job in India, call center jobs near me, call center jobs for freshers, call center job vacancy आप google पर सर्च कर के आसानी से कॉल सेंटर job खोज सकते हो

Call Center Jobs पे बहुत सारे विडियो बना चूका हु चाहे तो हमारे YouTube Channel पे जाकर देख सकते हो.

#2. Swiggy/Zomato

Swiggy/Zomato part time job for student

Swiggy or Zomato भी Part-Time Job provide करती है और students के लिए best है.

इसमें में भी मैंने Delivery Boy का काम किया था. इन दोनों में join करना easy है बस आपके पास आधार कार्ड, बाइक और उसकी document होनी चाहिए. तब आप Swiggy or Zomato में Full or Part Job पा सकते है.

इसमें Full Time Job करोगी तो Rs. 15k – Rs. 20k तक कमा सकते है और Part Time जॉब के लिए Rs. 9k – Rs. 10k Minimum कमा सकते है.

Work from Home Jobs Paying $1000+ Per Month

अगर Swiggy/Zomato में join करना चाहते है तो तो सभी सिटी में branch होता है जहा जाकर के document submit करना होगा और Bag + T-Shirt कलेक्ट करके 1 घंटे की ट्रेनिंग करके पार्ट टाइम जॉब्स ले सकते हैं.

#3. Domino’s Pizza/Pizza Hut

Domino’s Pizza/Pizza Hut part time job for student

Domino’s pizza, Pizza hut नहीं तो आपके पार्ट टाइम जॉब्स नियर में जैसे की bakery shop होगा जो Cake provide करता होगा जैसे की Amma, Just Bake इन सब में पार्ट टाइम जॉब फ्रॉम होम फॉर स्टूडेंट्स के उपलब्ध रहता है जॉब मिल जायेगा. सैलरी की बात करू तो Min. Rs. 6k – Rs. 8k मिलता है 6 घंटे के लिए वह सिटी पे depend करता है आप कोन से सिटी में है.

Students अपने लाइफ में बहुत चीजे के लिए sacrifice करना होता है, हा जिसके पास पैसा है वो मौज मस्ती करके पढाई करता है मगर जो students गरीब है उनके लिए थोडा मुस्किल होता है. ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके भी ढूढ़ते रहते है.

लाइफ में  मुसीबत नहीं आता आए तो मज्जा भी नहीं आता हम सब जितने समस्या से सीखते है उतने दुसरे कोई चीज से नहीं सीखते है. संघर्ष करने वालो को जरुर मिलता है मेहनत का फल और समस्या का हल,आप struggle करते समय आप अकेले ही रहोगी जब सफलता मिलेगी तब पूरी दुनिया आप के साथ होगी !

निष्कर्ष: online part time jobs for students in mobile

पढाई के साथ छोटा-मोटा जो भी काम ओनलाइन नौकरी, घर बैठे sms जॉब, कॉपी पेस्ट जॉब्स, मिले करना चाहिए, जब हम कोई काम करते है तो बहुत कुछ सिखने को मिलता वो सब practical होता जो आगे जाकर के काम आता है.

उम्मीद करता हु की यह जानकारी 3 Best Part Time Jobs for Students in Hindi हेल्फुल होगी और हेल्फुल है तो अपने friends लोग के साथ भी यह post को जरुर share करे ताकि उसको भी कुछ हेल्प मिल सके.

टाइपिंग जॉब करके पैसे कमाना है तो यह जानकारी पढ़े.

वर्क फ्रॉम होम जॉब्स फॉर लेडीज

Also Read:

👇 इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें 👇

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *