Rummy Passion Se Paise Kaise Kamaye


Rummy Passion Se Paise Kaise Kamaye – Rummy Passion एक बहुत ही लोकप्रिय ऐप है, इसके बारे में आप शायेद जानते ही होंगे और यदि आप रमी पैशन ऐप के बारे में नहीं जानते है तब यह पोस्ट आप सभी लोगों के लिए फायदेमंद होने वाला है।

Rummy Passion App के बारे में बताएं तो यह ऐप मनोरंजन का एक बहुत ही अच्छा साधन है, जब से यह Rummy Game मार्केट में लॉन्च हुआ है तब से भारत में इसने अपना अच्छा रंगमंच तैयार किया है। 

Rummy Passion Se Paise Kaise Kamaye - रमी पैशन से पैसे कैसे कमाएं

यदि आपको ताश खेलना पसंद है, तो आप बहुत आसानी से इस गेम को खेल सकते हैं Rummy Passion Game भारत का एक लोकप्रिय कार्ड गेम है। 

इस गेम को ऑनलाइन व आफलाइन दोनों तरीकों से खेला जा सकता है, यदि आप इस गेम को ऑफलाइन खेलते हैं तो इस खेल में 4 से 6 व्यक्तियों की आवश्यकता पड़ेगी।

Rummy Passion Game को खेलना आसान है। अगर आप ऑफिस में खाली समय में बैठे हैं या 10 मिनट का ब्रेक है तो आप रमी खेल सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं आप इसे मनोरंजन के रूप में भी ले सकते हैं।

अगर इस गेम की उत्पत्ति की बात करें तो कुछ लोगों का मानना है कि इसकी उत्पत्ति Spain से हुई परंतु कुछ लोगों का मानना है कि इसकी उत्पत्ति चीन से हुई है।

Rummy Passion गेम को Poker का रूपांतरण भी कह सकते हैं भारतीय इतिहास की बात करें तो इसे 13 कार्ड वाला गेम कहते हैं, तो चलिए Rummy Passion Se Paise Kaise Kamaye के बारे में जानते है।

इन सभी पोस्ट को भी जरूर पढ़े :

Rummy क्या है? Rummy Kaise Khelte Hain 2023 – रमी गेम कैसे खेला जाता है पूरी जानकारी

Rummy Se Paise Kaise Kamaye – रमी गेम से पैसे कैसे कमाए सभी तरीकों को जाने और रु.5000 हजार तक कमाओ

Teen Patti Game: Teen Patti Paise Kamane Wala Game Download – तीन पत्ती रियल कैश गेम डाउनलोड करे और रोज 5000 रुपये कमाओ

Rummy Passion क्या है

यदि आप Rummy Passion गेम खेलकर उससे पैसे कमाना चाहते है, तो आपको रमी पैशन से पैसे कैसे कमाएं के पहले Rummy Passion Kya Hai इसके बारे में जानना काफी ज्यादा जरूरी है।

Rummy Passion Game के बारे में बताएं तो यह एक ऑनलाइन ताश का गेम है, जिसके जरिए कोई भी ऑनलाइन ताश खेलकर उससे काफी अच्छा पैसे कमा सकते है, और यह काफी लोकप्रिय गेम भी है।

Rummy Passion में ऑनलाइन पैसे लगाकर ढेर सारे पैसे कमा सकते हैं, इस गेम के अंदर आपको और भी विभिन्न प्रकार के गेम देखने को मिलेंगे जिनसे आप भरपूर आनंद कर सकते हैं और पैसे भी कमा सकते हैं।

Rummy Passion भारत का सर्वश्रेष्ठ मनोरंजन वाला एक खेल है जिसके द्वारा हम अपने मनोरंजन के साथ-साथ पैसे भी कमा सकते हैं। यह मनोरंजन का और रोमांच का खेल है जिसे खेलना और सीखना बहुत ही आसान है।

इस खेल में आपकी मानसिकता, तर्कशक्ति, समय प्रबंधन तथा योजना बनाने की शक्ति के आधार पर आप एक कुशल खिलाड़ी बन सकते हैं। यह गेम 2 खिलाड़ी टेबल या 6 खिलाड़ी टेबल पर खेला जाता है।

इसमें ताश की एक डेक का प्रयोग दो खिलाडी तालिका में किया जाता है और ताश की 2 डेक का प्रयोग 6 खिलाड़ी तालिका में किया जाता है। इसमें खेल का लक्ष्य 13 कार्डो को क्रम में और व्यवस्थित करना होता है।

Rummy Passion को TRF Board ने ऑनलाइन जुआ नहीं माना है, बल्कि इसके बारे में कहां है कि यह एक दिमागी कुशलता का खेल है। आप Rummy Passion से काफी अच्छा पैसे कमा सकते है।

इन आर्टिकल को पढ़े:

30+ Paise Kamane Wala Games – पैसे कमाने वाला गेम ऑनलाइन डाउनलोड करे और हर दिन रु.1000 – रु.2000 रुपये से ज्यादा कमाओ (Paise Kamane Wala Games)

Video Dekh Kar Paise Kamane Wale Apps – वीडियो देखकर पैसे कमाने वाला ऐप डाउनलोड करें और रु.300 – 1600 रुपये रोज कमाओ, कैसे? जाने!

Paisa Kamane Wala Carrom Board Games – पैसे कमाने वाला कैरम बोर्ड गेम डाउनलोड करे और प्रतिदिन ₹800 – 1000 तक आसानी से कमाओ?

Rummy Passion Game Download Kaise Kare

Rummy Passion Game को Download करने के बारे में विस्तार से बताएंगे और अगर आप हमारे द्वारा दी गई जानकारी को अच्छे से पढ़ते हैं तो आप आसानी से इस गेम को डाउनलोड कर सकते हैं।

Rummy Passion को आप अपने किसी भी Android, Iphone, Laptop, iPad आदि में Download करके खेल सकते हैं।

अगर आप Android User है तो इसे आप प्ले स्टोर से तो Download नहीं कर सकते हैं इसे डाउनलोड करने के लिए आपको अपने Phone के Browser जैसे Google Chrome या अन्य ब्राउजर का मदद लेना होगा। 

आप Browser Open करके Google में जाकर Rummy Passion लिखकर Search करके उससे Rummy Passion गेम को डाउनलोड कर सकते है।

Search करने के बाद Rummy Passion की बहुत सारी वेबसाइट ओपन होंगी जिसमें से Main Website जो पहले नंबर पर होगी पर Click करें।

उसके बाद Rummy Passion के Home Page पर इसकी Downloading Link मिल जाएगी जिस पर Click करने से यह App Download हो जाएगा।

Download होने के बाद यह App Google Chrome के डाउनलोड वाले Option में मिलेगी

उसके बाद Rummy Passion पर क्लिक करके इसे अपने फोन में इंस्टॉल कर लेंगे।

अगर आप Iphone User है तो आपको यह App Store में मिल जाएगा जिस पर एक क्लिक करने के माध्यम से ही यह डाउनलोड हो जाएगा।

रमी पैशन गेम को Install करने के बाद इसका Icon आपके फोन की स्क्रीन पर आएगा जिस पर Click करके आप इसे open कर कर सकते हैं।

आशा करता हूं कि हमारे द्वारा ऊपर दी गई जानकारी को अच्छे से पढ़ कर आप इसे आसानी से Download कर सकते हैं और इसका आनंद उठा सकते हैं।

Rummy Passion Highlights Table

एप्लीकेशन का नाम Rummy Passion 
कैटेगरी Entertainment, Gaming, Earn Money 
डेवलपर Rummy Passion Team
रेटिंग 4.5
डाऊनलोड 5 मिलियन+
वर्तमान संस्करण 2.8.5
लेटेस्ट अपडेट 1 सितंबर 2023
एंड्रॉयड रिक्वायरमेंट 5.0+
लाइसेंस फ्री
ऐप का साइज 9.96 MB
डाउनलोडिंग लिंक यहां पर क्लिक करें

Rummy Passion पर Account कैसे बनाएं

अगर आप Rummy Passion एप्लीकेशन से काफी अच्छा पैसा कमाना चाहते हैं तो आपका अकाउंट इस पर होना चाहिए, आप आसानी से रमी पैशन गेम पर अपना अकाउंट बना सकते हैं लेकिन अगर आप इस बारे में थोड़ा चिंतित हैं तो हमारे द्वारा बताई गई प्रक्रिया अपनाए।

  • डाउनलोड करने के बाद आप App Open करें।
  • यह अब आपसे Login करने के बोलेगा।
  • आप अपने मोबाइल नंबर से इसमें Log In कर सकते है।
  • इसके लिए आप यहां अपना 10 अंको का मोबाइल नंबर दर्ज करेंगे और Get OTP वाले बटन पर Click करेंगे।
  • अब आपके Registered Mobile Number पर 4 अंको की OTP आएगी।
  • इसे दर्ज करने के बाद आप Verification पूरा कर सकते है और सफलतापूर्वक अपना खाता बना सकते है।
  • अपनी Profile को Attractive बनाने के लिए आप अपनी प्रोफाइल में जाकर वहां पर अपना Avtaar, अपने Bio आदि के बारे में जानकारी दे सकते हैं।

आप बिलकुल इसी तरह से Rummy Passion App अपना Professional Account Create कर सकते हैं और गेम खेलकर अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

Rummy Passion के Features 

आइए अब हम आपको इसके Features के बारे में विस्तार से बताते है।

  • इसमें Arrow गेम से बाहर निकलने को प्रदर्शित करती है।
  • इसमें ₹+ वाले Simble पर क्लिक करके आप गेम खेलते समय में रुपए Add कर सकते हैं।
  • इसमें आप << सिंबल का प्रयोग करके अपने छूटे हुए कार्ड देख सकते हैं।
  • इसमें Right Side में नीचे Drop Green बटन पर Click करके आप जल्दी से Game से बाहर आ सकते हैं।
  • इसमें Right Side पर Wifi प्रतीक आपके इंटरनेट कनेक्शन की पावर को दर्शाता है जिससे आप गेम का अच्छे से आनंद ले सकते हैं।
  • इसमें Add Game पर Click करके आप तीन और अन्य Games में भी भाग ले सकते हैं अन्य 2 Games Add Game पर प्रदर्शित होंगे इस प्रकार आप इसमें तीन गेम एक साथ खेल सकते हैं।
  • इसमें Left Side में नीचे Profile Icon होता है जिसमें आपका Move Timer होता है साथ ही आपको गेम में मिलने वाली 30 सेकंड को दर्शाता है तथा इसके ऊपर आपके द्वारा लिए गए समय को दर्शाता है
  • Add Game के Right Side में Points को दर्शाया जाता है।
  • इसमें Right Side के ऊपर Setting के Symbol को दर्शाया गया है जिससे आप इसकी Setting को देख सकते हैं।
  • इसमें आप आसानी से Withdraw कर सकते हैं उसके लिए आपको अपना Bank Account Add करना होगा।
  • इसमें आप अपनी UPI ID से भी पैसे निकाल सकते हैं।

इसमें आपको बहुत ही Amazing Features देखने को मिलते हैं जिनके माध्यम से आपका Gaming Experience और भी अच्छा हो जाता है।

Rummy Passion Se Paise Kaise Kamaye

Rummy Passion के बारे में सामान्य जानकारी देने के बाद अब हम उन तरीकों पर बात करेंगे जिनसे आप Rummy Passion App से पैसा कमा सकते हैं।

आपको आपके जानकारी के लिए बता दें कि आप इस Rummy Passion एप्लीकेशन पर अलग-अलग तरीके के माध्यम से काफी अच्छा पैसे कमा सकते है।

तो चलिए अब बात करते हैं की आप Rummy Passion App के जरिए कितने तरीके से पैसा कमा सकते हैं और उसी के साथ आप कितना पैसे कमा सकते है।

1) Sign Up करके Rummy Passion Se Paise Kaise Kamaye

यदि आप Rummy Passion एप्लीकेशन पर बिना गेम खेलें अच्छा खासा पैसे कमाना चाहते हैं तो इससे अच्छा तरीका आपके लिए कुछ नहीं होता। 

जब आप इस एप्लीकेशन में पहली बार Sign Up करते हैं तो आपकी तभी कमाई शुरू हो जाती है।

इस रमी पैशन एप्लीकेशन पर जब आप पहली बार अपने आप को रजिस्टर करते हैं तो आपको 💸 ₹2000 का वेलकम बोनस मिलता है जिसे आप इस App पर गेम खेलने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

हालांकि आप इस बोनस को अपने बैंक खाते में Transfer नहीं कर सकते लेकिन आप इस बोनस की मदद से Rummy से जुड़े अन्य गेम खेलने के लिए प्रतियोगिता को Join कर सकते हैं और फिर उस प्रतियोगिता को जीत कर अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

2. Rummy खेल कर Rummy Passion Se Paise Kaise Kamaye

क्योंकि यह Rummy Passion App विशेष रूप से रमी खेल कर रियल पैसे कमाने के लिए बनाया गया है इसलिए आप यहां पर Rummy से प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेकर और गेम खेल कर भी अच्छा पैसे कमा सकते हैं।

जब आप इस Rummy Passion App पर रमी खेल कर पैसे कमाते हैं तो आपको वहां पर रमी एप से जुड़ी अलग-अलग प्रतियोगिता को ज्वाइन करना पड़ता है जिसके भी आपको कुछ Entry Fee देनी पड़ती है।

Entry Fee देने के बाद अब आप उस Contest में भाग ले सकते हैं और फिर वहां पर गेम खेल सकते हैं अगर आप खेल के अंत में विजेता बनते हैं तो आप को Winnings के रूप में पैसे मिलते हैं जिससे आपकी कमाई होती है।

3. Rummy Tournament के जरिए रमी पैशन से पैसे कैसे कमाएं

दोस्तों यह इस App से सबसे ज्यादा पैसे कमाने का तरीका है इस रमी एप्लीकेशन पर समय-समय पर अलग-अलग तरह के रमी से जुड़े टूर्नामेंट आयोजित होते रहते हैं जिन्हे खेल कर अच्छी कमाई कर सकते हैं।

जब इस ऐप पर कोई भी Tournament आयोजित किया जाता है तो उसकी जानकारी आपको नोटिफिकेशन के द्वारा भी दी जाती है टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए आपको नाम मात्र Entry Fee देनी पड़ती है।

उसके बाद आप टूर्नामेंट में भाग ले सकते हैं और गेम खेल सकते हैं अगर आप मैच के अंत में Winner बनते हैं तो आपको बहुत ज्यादा कमाई होती है इन पैसों को आप सीधे अपने बैंक खाते में ले सकते हैं।

4. Refer & Earn के जरिए Rummy Passion से पैसे कमाएं

बहुत सारे लोग ऐसे होते हैं जो इस तरह के App पर बिना गेम खेलें पैसा कमाना चाहते हैं अगर आप भी इसी तरह की सोच रखते हैं तो रेफर करके पैसे कमाना आपके लिए सबसे अच्छा है।

जब आप इस एप्लीकेशन को अपने यार दोस्तों को रेफर करते हैं तो आपको ₹10000 तक का क्लेम मिलता है लेकिन इसके लिए आपके दोस्त को आपकी Referral Link से इस ऐप को डाउनलोड करना जरूरी होता है।

अगर आप इस तरीके से पैसा कमाना चाहते हैं तो सबसे पहले ऐप ओपन करें और फिर Refer A Friend के वाले Section पर जाएं।

अब आप Link Copy करके या फिर अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करके इस ऐप को रेफर कर सकते हैं और अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

इन सभी पोस्ट को भी जरूर पढ़े –

Mobile Par Paise Kaise Kamaye 2023 – घर बैठे मोबाइल से पैसे कैसे कमाए 2023 में (प्रतिमाह 30K – 40K कमाओ)

Online Pese Kaise Kamaye 2023 – 30+ ओनलाइन घर बैठे पैसा कमाने का तरीका (महीनों के लाखों कमाओ)

Bubble Shooter Paisa Kamane Wala Game 2023 बबल शूटर गेम पैसे कमाने वाला डाउनलोड करे और रोज कमाओ 150 से 800 रूपयें

Rummy Passion App से पैसे कैसे निकाले

  • सबसे पहले आपको App ओपन करना है और Home Screen पर नीचे की तरफ दिखाई दे रहे Profile वाली विकल्प पर क्लिक करना।
  • अब आपके सामने नया पेज ओपन होगा जहां पर आप Wallet का विकल्प देखेंगे आप इसी पर Click करें 
  • यहां पर क्लिक करके आप वह राशि देख सकते हैं जो आपने अभी तक कमाई है नीचे की तरफ आप Withdrawal का विकल्प देखते हैं।
  • अब आप जितने भी पैसे निकालना चाहते हैं उस अमाउंट को दर्ज करेंगे और फिर अलग-अलग Payment Methods की मदद से पैसे अपने बैंक खाते में निकाल सकते हैं।

Rummy Passion App पर पैसे Add कैसे करें

जब आप इस एप्लीकेशन पर पैसे निकालने के लिए Wallet वाले विकल्प पर जाते हैं वहीं पर नीचे की तरफ आप Add Cash का विकल्प देखते हैं।

आप इस पर क्लिक करके जितने भी पैसे जमा करना चाहते हैं उस राशि को दर्ज करेंगे और फिर Card, Paytm, Bank Transfer, NEFT, RTGS जैसे अलग-अलग Payment Gateway से पैसे Add कर सकते हैं।

जरूरी सूचना - आप Rummy Passion एप्लीकेशन पर एक बार में न्यूनतम ₹20 और अधिकतम ₹25000 ही Add कर सकते हैं।

Rummy Passion App से कितने पैसे कमा सकते है

इस एप्लीकेशन के संबंध में यह प्रश्न लगातार पूछा जा रहा है इसके बारे में बात करें तो इस ऐप से पैसे कमाना पूरी तरीके से आप पर निर्भर करता है कि आप पैसे कमाने के लिए कौन सा तरीका इस्तेमाल करते हैं।

अगर आप यहां पर सिर्फ रजिस्टर करके पैसे कमाते हैं तो आपको मात्र ₹2000 कमाई होती है उसे भी आप अपने बैंक खाते में नहीं निकाल सकते।

वहीं अगर आप Rummy से जुड़े अलग-अलग Contest में हिस्सा लेते हैं तो आप यहां से ज्यादा पैसे कमा सकते हैं रेफर करने पर भी आप इस एप्लीकेशन से ₹10000 तक की कमाई कर पाते हैं।

लेकिन अगर आप इस एप्लीकेशन पर Rummy Tournament खेलते हैं आपकी कमाई लाखों में हो सकती है इसके लिए आपको रमी खेलने की Skill अच्छे से आनी चाहिए।

फिर भी अगर बात करें तो आप रमी पैशन एप्लीकेशन पर सभी तरीके इस्तेमाल करके महीने में ₹30000 की कमाई कर सकते हैं हालाकि यह आपके गेमिंग कौशल के आधार पर थोड़ा बहुत ऊपर नीचे हो सकती है।

क्या Rummy Passion App इस्तेमाल करना सुरक्षित है

भारतवर्ष में बहुत सारे लोग ऐसे हैं जो ऑनलाइन पैसे कमाने वाले Apps को Fraud मानते हैं लेकिन ऐसा नहीं है बहुत सारे Trusted है जिनसे आप पैसा कमा सकते हैं।

यदि Rummy Passion App के बारे में बात करते हैं तो इसे वर्तमान समय में 50L से ज्यादा लोग इस्तेमाल कर रहे हैं और उन यूजर्स के द्वारा इसे 4.5 की रेटिंग दी गई है।

इसके अलावा जो भी लोग इस ऐप को इस्तेमाल कर रहे हैं उन्हें इस ऐप पर गेम खेल कर कमाया हुआ पैसा अपने बैंक खाते में निकालने में किसी भी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़ रहा है।

तो इन सभी आधारों पर हम कह सकते हैं कि यह App पूरी तरह सुरक्षित है और आप यहां पर वास्तव में Rummy Game खेल कर पैसा कमा सकते हैं।

Rummy Passion App में जोखिम

इस एप्लीकेशन पर जब आप गेम खेलते हैं तो वहां पर आपको शुरुआत में कुछ पैसे निवेश करने पड़ते हैं अगर यह छोटी अमाउंट है कोई समस्या नहीं है लेकिन अगर आपको इस App पर रमी खेलने की आदत पड़ गई है।

तो जाहिर सी बात है कि आपको ज्यादा अमाउंट यहां पर गेम खेलने के लिए Add करना पड़ता है जिससे आपके ऊपर Financial Risk का खतरा बढ़ जाता है।

Rummy Passion Se Paise Kaise Kamaye (F.A.Q)

1. हम Rummy Passion कैसे खेलना शुरू कर सकते हैं?

इसको खेलना बहुत ही आसान है सबसे पहले आप Rummy Passion को डाउनलोड करके अपने फोन में इंस्टॉल करेंगे उसके बाद उसमें रजिस्ट्रेशन करने के बाद उस में Free Entry से सीख सकते हैं और Paid Entry से खेल सकते हैं।

2. Rummy Table को Join कैसे करें?

सबसे पहले Rummy Passion में Log In करें और अपने गेम के प्रकार के चयन करें और एक ऐसी राशि चुने जिससे आप खेलना चाहते हैं और अब आपको चयन करना होगा कि आप कितने खिलाड़ी के साथ खेलना चाहते हैं, अंत में गेम Table में शामिल होने के लिए Join Button पर Click करें इस प्रकार आप Rummy Table को Join कर सकते हैं।

3. Rummy Passion पर हमें कैसे पता चलेगा हमारी बारी कब है?

इसमें एक हरे रंग का टाइमर होता है जो Clockwise चलता है। इसके आधार पर आप अपनी बारी का समझ सकते हैं।

4. Rummy Passion App पर हम जोकर का प्रयोग कब कर सकते हैं?

इसमें जोकर एक खुला कार्ड होता है जिसको खेल प्रारंभ होने से पहले उठाया जाता है और सभी को दिखाया जाता है हमारे पास प्रत्येक डेक में एक जोकर होता है इन कार्डों का प्रयोग किसी भी समय Pure Cards के सेट बनाने में किया जाता है।

5. क्या Rummy Passion खेलना कानूनी है?

Rummy को भारत में TRF के CEO समीर और उनकी टीम ने सर्वोच्च न्यायालय के अनुसार लीगल माना है इसलिए यह एक कानूनी गेम हैसर्वोच्च न्यायालय ने माना है कि यह एक कुशलता के आधार पर खेले जाने वाला गेम है।

सारांश: रमी पैशन से पैसे कैसे कमाएं

यदि आप काफी अच्छे से Rummy Game खेलना जानते है, और आप Rummy Passion Se Paise Kaise Kamaye के सभी तरीके के बारे में जानना चाहते है, तो उम्मीद करता हूं कि आप इस पोस्ट के जरिए Rummy Passion से पैसे कैसे कमाएं के सभी तरीके के बारे में काफी अच्छे से जन गए होंगे।

Rummy Passion एक मनोरंजन के साथ-साथ पैसे कमाने का अच्छा साधन है आशा करता हूं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आप संतुष्ट होंगे हमारे इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए आप सभी का धन्यवाद। और यदि आपके मन में इस पोस्ट को लेकर कोई सवाल है, तो आप हमें कॉमेंट करके बता सकते है।

नीचे पोस्ट को भी जरूर पढ़े –

Cricket Me Paise Kamane Wala Apps 2023 – 10+ Best क्रिकेट से पैसे कमाने वाला गेम डाउनलोड करें और लाखों रुपए कमाओ

Paise Kamane Wala 8 Ball Pool Game – घर बैठे पैसे कमाने वाला 8 बॉल पूल डाउनलोड करके पैसे कैसे कमाए?

Teen Patti Joy App Download | तीन पत्ती Joy Apk डाउनलोड करे और साइन अप करने तीन पत्ती ₹51 बोनस साथ-साथ तीन पत्ती गेम खेलकर रोज 3000 हजार तक कमाओ

👇 इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें 👇

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *